logo-image

IPL 2022 : Playoff की रेस में अभी भी CSK, जानिए क्या है पूरा समीकरण

हालांकि धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी की भूमिका में चेन्नई (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराकर वापसी की, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने अगले मैच में चेन्नई को हराकर फिर से उनके उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Updated on: 08 May 2022, 02:02 PM

मुंबई:

CSK Playoff Race 2022 : पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में वापसी के बावजूद सही शुरुआत नहीं की है. इस सीजन में लगातार हारने वाली चेन्नई के लिए प्लेऑफ (Playoff) की रेस में बने रहने के लिए आज का मुकाबला अहम माना जा रहा है. उसके सामने दिल्ली कैपिटल्स (DC) जैसी मजबूत टीम होगी. CSK के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बीच में चेन्नई की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था जिसके बाद पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को फिर से कमान सौंपी गई.

यह भी पढ़ें : IPL में लौट आए खतरनाक क्रिस गेल (Chris Gayle), अब होगा असली खेल

हालांकि धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी की भूमिका में चेन्नई (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराकर वापसी की, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने अगले मैच में चेन्नई को हराकर फिर से उनके उम्मीदों पर पानी फेर दिया. फिलहाल CSK के लिए चार मैच बचे हैं. फिलहाल क्रिकेट फैंस यह जरूर सोच रहे होंगे कि क्या चार बार के विजेता प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए चमत्कारी वापसी कर सकते हैं? चेन्नई इस समय 10 मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है. फिलहाल शर्त यह है कि उन्हें अपने बचे हुए चार मैच जीतने होंगे जिससे उनके अधिकतम 14 अंक हो जाएंगे. हालांकि, इसके बावजूद चेन्नई को कई शर्तों को पूरा करना होगा. चेन्नई (CSK) के ऊपर आठ टीमें अंकतालिका में ऊपर है जबकि मुंबई इंडियंस (MI) आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. फिलहाल चेन्नई के अगले चार मैच रविवार को दिल्ली कैपिटल्स, गुरुवार को मुंबई इंडियंस (MI), 15 मई को गुजरात टाइटंस (GT) और 20 मई को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हैं.

चेन्नई (CSK) 11 मैचों में 16 अंकों के साथ मौजूदा तालिका में शीर्ष पर रहने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स अपने सभी शेष मैच जीतना चाहेगी. फिलहाल अंकतालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स पहले स्थान पर है जबकि दूसरे स्थान पर गुजरात टाइटंस (GT) मौजूद है. निश्चित रूप से सीएसके (CSK) को गुजरात (GT) से अपनी हार का बदला लेने की जरूरत है और वह अपने अंतिम गेम में आरसीबी (RCB) को हराना चाहेगी. तीसरे स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए भी यही बात लागू होती है. सीएसके (CSK) को उन्हें इस सीज़न के अंतिम गेम में हराने की ज़रूरत है. साथ ही प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने के लिए चेन्नई को यह भी दुआ करनी पड़ेगी कि आरसीबी अपने सभी मैच हार जाए. साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) को अपने शेष तीन मैचों में से कम से कम दो मैच जरूर हारे. सीएसके (CSK) अभी भी गणितीय रूप से प्रतियोगिता में है और क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम निश्चित रूप से प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करेगी.