logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई सुपरकिंग्स या फिर...

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी बीसीसीआई की ओर से की जा रही है. संभावना है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में इसी साल सितंबर से लेकर अक्टूबर के बीच हो सकते हैं. बीसीसीआई के पास ये अच्छी विंडो उपलब्ध है और इसका फायदा लिया जा सकता है.

Updated on: 27 May 2021, 02:12 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी बीसीसीआई की ओर से की जा रही है. संभावना है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में इसी साल सितंबर से लेकर अक्टूबर के बीच हो सकते हैं. बीसीसीआई के पास ये अच्छी विंडो उपलब्ध है और इसका फायदा लिया जा सकता है. हालांकि इसका ऐलान अभी तक नहीं किया गया है. लेकिन माना जाना चाहिए कि 29 मई को बीसीसीआई की स्पेशल मीटिंग है, उसमें इस पर मोहर लग सकती है. इसमें अब दो ही दिन का वक्त बचा हुआ है. इस बीच आईपीएल 2022 को लेकर भी बातें शुरू हो गई हैं और इस पर कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को रिटेन करेगी और किसे छोड़ देगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का बेस्ट आईपीएल के दूसरे हाफ में आएगा, टीम दूसरे नंबर पर काबिज

आईपीएल 2022 में आठ नहीं बल्कि दस टीमें खेलती हुई नजर आने वाली हैं, टीमों को लेकर बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी है. हालांकि दो नई टीमें कौन सी होंगी, उसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है. अगले साल के आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन भी होना है. इससे पहले कौन सी टीम किसे रिटेन करेगी और किसे रिलीज कर देगी, ये बड़ा साल है. सबसे ज्यादा चर्चा चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को लेकर है. आईपीएल 2020 में तो एमएस धोनी ने साफ कर दिया था कि वे अगला यानी 2021 का भी आईपीएल खेलेंगे, लेकिन साल 2022 के आईपीएल को लेकर अभी तक गफलत बनी हुई है. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और अब कमेंटेर आकाश चोपड़ा ने इस मामले में अपनी राय रखी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल को लेकर BCCI की ये है प्लानिंग, यहां जानिए 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि सीएसके एमएस धोनी को सबसे ऊपर रखेगी. लेकिन सवाल यही है कि क्या एमएस धोनी अगले तीन साल तक आईपीएल खेलेंगे, ऐसे में हो सकता है कि एमएस धोनी खुद ही टीम मैनेजमेंट से बोल दें कि आप मुझे रिटेन क्यों कर रहे हैं. एमएस धोनी सीएसके का इतना पैसा फंसाना नहीं चाहेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि सीएसके और एमएस धोनी एक ही हैं. आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर कोई नया नियम नहीं आ गया तो चेन्नई सुपरकिंग्स एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा को रिटेन करना चाहेगी, वहीं आरटीएम कार्ड से टीम दीपक चाहर को भी अपने पाले में ही रखने की कोशिश करेगी.