News Nation Logo
Banner

मैच हारते ही चेन्नई का होगा पत्ता साफ, Dhoni के धुरंधरों को मचाना ही होगा धमाल

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम फिलहाल प्वाइंट टेबल (Point Table) में 5वें स्थान पर है. दिल्ली के डेविड वॉर्नर (David Warner) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 08 May 2022, 10:39:37 AM
MS Dhoni CSK Team

MS Dhoni CSK Team (Photo Credit: File)

मुंबई:  

CSK need win Today : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अब उस मुकाम पर खड़ी है जहां एक मैच हारते ही उसे प्लेऑफ (Playoff) की दौर से बाहर धकेल देगा. अपने 10 मैचों में 7 मैच गंवा चुकी चेन्नई (CSK) के पास आज करो और मरो जैसी स्थिति है. प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेंगी, लेकिन आज के मैच में यदि धोनी (MS Dhoni) के धुरंधरों ने कमाल नहीं दिखाया तो उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर होना तय है.

यह भी पढ़ें : IPL में लौट आए खतरनाक क्रिस गेल (Chris Gayle), अब होगा असली खेल

वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम फिलहाल प्वाइंट टेबल (Point Table) में 5वें स्थान पर है. दिल्ली के डेविड वॉर्नर (David Warner) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हालांकि पारी की शुरुआत के लिए उनके बेहतर जोड़ीदार को तलाशना होगा ताकि शुरुआत में टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा सके. फिलहाल दिल्ली (DC) की भी पूरी कोशिश होगी कि वह चेन्नई (CSK) को हराकर टॉप-4 में वापसी कर सके.

फिलहाल दिल्ली के 10 मैचों में 10 अंक हैं. पिछले मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 21 रन से हराया था. आज के मैच में चेन्नई को बेहतर प्रदर्शन करना होगा और जीत दर्ज करनी होगी. हालांकि प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग पहले खत्म हो चुकी है, लेकिन फिर भी चेन्नई यह मैच जीत जाती है तो कुछ ऐसे समीकरण बन सकते हैं जिससे कुछ उम्मीद बंध सकती है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम 10 मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है और उसे न सिर्फ अपने बाकी मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल आने की भी दुआ करनी होगी.

दिल्ली के लिए ये है चुनौतियां

भले ही ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David warner) फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन उनका साथ देने के लिए उन्हें सही जोड़ीदार नहीं मिल पा रहा है. हालांकि कुछ हद तक पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) ने उनका साथ जरूर दिया है, लेकिन उनसे जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी उस पर वह खरे नहीं उतरे हैं. शॉ ने 9 मैचों में 28.77 के औसत से 259 रन ही बना सके. पिछले मैच में उनकी जगह मंदीप सिंह (Mandeep singh) को मौका दिया गया जो तीन मैचों में 18 रन ही बना पाए हैं. वॉर्नर अभी तक आठ मैचों में 356 रन बना चुके हैं और सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 92 रन बनाए थे. वहीं कप्तान ऋषभ पंत और मिचेल मार्श अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके हैं. हालांकि पिछले मैच में वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल जरूर फॉर्म में लौट आए हैं. 

गेंदबाजी में लाना होगा और निखार

फिलहाल दिल्ली की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel ahmed) ही बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं. जहां कुलदीप ने 18 विकेट लिए हैं वहीं खलील अहमद ने 14 विकेट लिए हैं. जबकि शार्दुल ठाकुर ने 10 विकेट लिए हैं. हालांकि खलील अहमद और शार्दुल महंगे साबित हुए हैं. हालांकि एनरिच नॉर्त्जे की वापसी से दिल्ली की गेंदबाजी और मजबूत हुई है. 

चेन्नई की भी कम नहीं है मुश्किलें

दूसरी ओर चेन्नई (CSK) को खिलाड़ियों की चोटों और खराब फॉर्म ने परेशान किया है. दीपक चाहर (Deepak chahar) और एडम मिल्ने चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हैं जबकि ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj gaikwad) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अंबाति रायडू, धोनी, शिवम दुबे और मोईन अली हर मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. डेवोन कॉन्वे ने तीन मैचों में 144 रन जरूर बनाए हैं, लेकिन कुल मिलाकर चेन्नई के सामने कभी कई चुनौतियां जरूर है. 

आमने-सामने:
कुल मैच - 26
चेन्नई जीती - 16
दिल्ली जीती - 10

First Published : 08 May 2022, 10:39:37 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.