logo-image

IPL 2022 : लखनऊ की टीम ने एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक मारा, गौतम गंभीर को दिया ये पद 

इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है, पता चला है कि लखनऊ की टीम ने अपनी टीम के साथ टीम इंडिया के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर को अपने साथ जोड़ा है.

Updated on: 18 Dec 2021, 04:03 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारियों के बीच तमाम सारे नए अपडेट सामने आ रहे हैं. अहमदाबाद की टीम को अभी तक खिलाड़ी और स्‍टॉफ खरीदने की हरी झंडी नहीं मिली है, क्‍योंकि इस टीम के लिए बीसीसीआई ने एक समिति का गठन किया है और जांच के बाद ही जब सब कुछ सही होगा, उसके बाद ही इस टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दिया जाएगा. इस बीच लखनऊ की टीम अपने काम में लगी हुई है. इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है, पता चला है कि लखनऊ की टीम ने अपनी टीम के साथ टीम इंडिया के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर को अपने साथ जोड़ा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ की टीम गौतम गंभीर को मेंटॉर बनाने जा रही है. इसका ऐलान भी कर दिया गया है. क्रिकबज ने इसके बारे में लखनऊ की टीम के मालिक संजीव गोयन्‍का ने पुष्‍टि कर दी है. संजीव गोयन्‍का ने कहा है कि हां, हम उन्‍हें ले आए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction से पहले CSK ने RCB को पीछे छोड़ा

बीसीसीआई ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम संजीव गोयन्‍का ग्रुप को दी है. ये आईपीएल की अब तक की सबसे महंगी टीम है. इससे महंगी टीम अभी तक नहीं हुई है. इससे पहले लखनऊ की टीम ने एक ही दिन पहले ऐलान किया था कि जिम्‍वाब्‍वे के कप्‍तान रहे एंडी फ्लावर को बतौर हेड कोच चुना है. एंडी फ्लावर इससे पहले कई आईपीएल टीमों से खेल चुके हैं और उन्‍हें कोचिंग भी दे चुके हैं. लखनऊ की टीम लगातार मास्‍टर स्‍ट्रोक पर मास्‍टर स्‍ट्रोक मार रही है.  संजीव गोयन्‍का के गौतम गंभीर से अच्‍छे ताल्‍लुकात रहे हैं. गौतम गंभीर की कप्‍तानी में ही केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. गौतम गंभीर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के भी कप्‍तान रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ की टीम का एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक, इसको भी अपने पाले में किया!

भारतीय टीम के कप्‍तान रहे गौतम गंभीर के बारे में ऐलान करते हुए संजीव गोयन्‍का ने गौतम गंभीर के बेदाग क्रिकेट करियर की सराहना की है. उन्‍होंने कहा है क मैं उनके क्रिकेटिया दिमाग का सम्‍मान करता हूं. उनके साथ काम करने के लिए  उत्‍सुक हूं. वहीं गौतम गंभीर ने कहा है कि डॉ संजीव गोयन्‍का और आरपीएसजी ग्रुप के शानदार सेटअप में मौका देने के लिए उनका बहुत धन्‍यवाद. उन्‍होंने कहा कि वे एक बार फिर नए रोल में इस प्रतियोगिता को जीतने की कोशिश करेंगे. गौतम गंभीर इस वक्‍त दिल्‍ली से भाजपा के सांसद हैं. उन्‍होंने 58 टेस्‍ट के साथ ही 147 वन डे और 27 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. वे भारत की उन दोनों टीमों में शामिल थे, जिन्‍होंने साल 2007 का टी20 विश्‍व कप जीता और उसके बाद साल 2011 का वन डे विश्‍व कप अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि लखनऊ के साथ गौतम गंभीर का साथ कैसा रहता है.