logo-image

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका, बाहर होगा ये सुपरफास्ट बॉलर; सुरेश रैना की होगी वापसी?

इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए एंटीगुआ टेस्ट मैच (Antigua Test Match) के तीसरे दिन मार्क वुड को भयानक दर्द झेलना पड़ा.

Updated on: 15 Mar 2022, 01:17 PM

highlights

  • मार्क वुड के चोटिल होने से लखनऊ को लग सकता है बड़ा झटका
  • स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से मैदान से बाहर गए थे मार्क वुड
  • सुरेश रैना की हो सकती है आईपीएल में वापसी

लखनऊ:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे मजबूत टीमों में से एक लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को बड़ा झटका लग सकता है. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के सुपर फास्ट बॉलर मार्क वुड (Mark Wood) की फिटनेस पर संदेह के बाहर मंडरा रहे हैं. वो सकता है कि वो पूरे आईपीएल 2022 (IPL 2022) से ही बाहर हो जाएं. इसकी वजह है उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर (Stress Fracture) होना. जिसकी वजह से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जैसे बॉलर को लंबे समय से मैदान के बाहर रहना पड़ रहा है और उससे उबरने के लिए जोफ्रा को दो-दो बार ऑपरेशन कराने की दर्दनाक प्रक्रिया से उबरना पड़ा है. 

एंटीगुआ टेस्ट में चोटिल हो गए मार्क वुड, लंबे समय के लिए हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए एंटीगुआ टेस्ट मैच (Antigua Test Match) के तीसरे दिन मार्क वुड को भयानक दर्द झेलना पड़ा. शुरु में लगा कि उनकी कोहनी में खिंचाव आ गया है, और उन्होंने पूरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लिया. लेकिन अब खबरें हैं कि मार्क वुड को ठीक उसी तरह का स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिस तरह का स्ट्रेस फ्रैक्चर जोफ्रा आर्चर को हुआ था. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब तक फिट नहीं हो पाए हैं. उन्हें इससे उबरने के लिए दो-दो बार ऑपरेशन कराना पड़ा था और वो महीनों तक खेल से बाहर हो चले हैं. ऐसे में मार्क वुड को भी अगर ऑपरेशन कराने की जरूरत पड़ी, तो ये आईपीएल 2022 (IPL 2022) से ठीक पहले लखनऊ सुपर किंग्स (Lucknow Super Giants) के लिए सबसे बड़े झटके की तरह होगा. मार्क वुड के न होने से टीम में कोई सुपर फास्ट बॉलर नहीं रह जाएगा, आवेश खान को छोड़ कर. तेजी में आवेश खान भी मार्क वुड के आगे कहीं नहीं ठहरते. 

ये भी पढ़ें: आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स में ऑल राउंडर्स की भरमार, ये प्लेइंग-11 पड़ेगा सब पर भारी

ऐसा है मार्क वुड का करियर

मार्क वुड चाहे टेस्ट हो या वनडे या फिर टी-20 मैच. वो हमेशा 150 से भी ज्यादा गति से गेंद फेंकते हैं. मार्क वुड की तेजी के आगे अच्छे अच्छे बल्लेबाज भीगी बिल्ली की तरह लगते हैं. उनके रिकॉर्ड भी यही गवाही देते हैं. मार्क वुड ने अपने टेस्ट करियर में कुल 26 मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 82 विकेट हासिल किये हैं. उन्होंने 57 वनडे मुकाबलों में 69 विकेट हासिल किये हैं. इसके अलावा 19 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 26 विकेट हासिल किये हैं. इसके अलावा टी-20 मैचों में उन्होंने 46 विकेट हासिल किये हैं, महज 40 मैचों में. मार्क वुड बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में 5 हाफ सेंचुरी भी जमाई है. ऐसे में अगर वो फिट रहे तो लखनऊ (Lucknow Super Giants) की टीम के लिए बेस्ट विकेट टेकिंग बॉलर होंगे.

सुरेश रैना की हो सकता है वापसी?

मार्क वुड की जगह लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) किसी गेंदबाज को ही टीम में लेना चाहेगी, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के रहते अगर कोई बॉलर नहीं भी आया तो लखनऊ की टीम अपने लोकल हीरो सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी टीम में जोड़ सकती है. ऐसे में ये सुरेश रैना के फैन्स के लिए सबसे बड़ी और सबसे अच्छी खबर हो सकती है.