logo-image

IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन में इन तीन गेंदबाजों की धूम, झटके पांच विकेट

आज हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो आईपीएल के इस सीजन में 5 विकेट झटकने में सफल हुए हैं.

Updated on: 08 May 2022, 09:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन के लीग का आधा से ज्यादा मुकाबला खेला जा चुका है. बल्लेबाज तो प्रभावित कर ही रहे हैं, साथ ही गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन कर बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल हुए हैं. आज हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो आईपीएल के इस सीजन में 5 विकेट झटकने में सफल हुए हैं. 

1. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) का हिस्सा हैं. आईपीएल के इस सीजन में युजवेंद्र चहल अपनी फिरकी से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को तंग कर रहे हैं. युजवेंद्र चहल अब तक 11 मुकाबला खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 22 विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की है. आईपीएल के इस सीजन में चहल एक बार 4 विकेट तो एक बार 5 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.  

2 वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा हैं. जिस उम्मीद से आरसीबी (RCB) ने उनको मेगा ऑक्शन में खरीदकर टीम में शामिल किया है, वो उम्मीद पर खरे उतरे हैं. आईपीएल के इस सीजन में वानिंदु हसरंगा अब तक 12 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किया है. वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2022 में एक बार चार विकेट तो एक बार पांच विकेट झटक चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: RCB ने हैदराबाद को हराया, प्वाइंट्स टेबल में हुई और मजबूत

3 उमरान मलिक (Umran Malik)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उमरान मलिक (Umran Malik) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का हिस्सा हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल के इस सीजन में अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को तंग करने में सफल हुए हैं. आईपीएल के इस सीजन में उमरान मलिक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 15 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल के इस सीजन में उमरान मलिक भी एक बार 4 विकेट तो एक बार 5 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.