logo-image

IPL 2022 : लखनऊ की टीम इसलिए नहीं खरीद पा रही खिलाड़ी, BCCI ने कहा...

आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं और उसके बाद अब बारी दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद की है, ये दोनों टीमों रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं.

Updated on: 12 Dec 2021, 04:15 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी हैं. रोज कुछ न कुछ अपडेट सामने आ रहे हैं. आईपीएल 2022 में दस टीमें हिस्‍सा लेने वाली हैं. इससे पहले आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं और उसके बाद अब बारी दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद की है, ये दोनों टीमों रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. इसकी समयसीमा एक दिसंबर से शुरू हो चुकी है. लेकिन इतने दिन गुजरने के बाद भी अभी तक किसी भी नई टीम ने खिलाड़ियों के बारे में ऐलान नहीं किया है. अहमदाबाद का तो मामला फंसा हुआ है, क्‍योंकि इस टीम को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, लेकिन लखनऊ की टीम की ओर से भी अभी तक कोई खिलाड़ी नहीं खरीदा गया है. अब पता चला है कि ऐसा क्‍यों हो रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के टारगेट पर होंगे ये खिलाड़ी 

दरअसल जब तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिल जाता, तब तक ये टीम किसी भी खिलाड़ी को ट्रेड नहीं कर सकती. बीसीसीआई ने पिछले दिनों आईपीएल जीसी की मीटिंग भी बुलाई थी, साथ ही बीसीसीआई की एक एजीएम भी हुई. इसको लेकर बीसीसीआई ने एक जांच कमेटी का भी गठन किया था, लेकिन अभी तक इसकी रिपोर्ट सामने नहीं आई है. ऐसे में इस टीम के लिए तो मुश्‍किल है ही, लेकिन लखनऊ ने अभी तक किसी को ट्रेड क्‍यों नहीं किया, ये बड़ा सवाल है. इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने लखनऊ की टीम मालिकों से भी कहा है कि जब तक अहमदाबाद का मामला सुलट नहीं जाता, तब तक ये टीम भी खरीदारी नहीं कर पाएगी. माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने ये फैसला इसलिए किया है, ताकि लखनऊ और अहमदाबाद दोनों टीमों को खिलाड़ी खरीदने के लिए पर्याप्‍त वक्‍त मिले. किसी के पास ज्‍यादा और किसी के पास कम वक्‍त न हो.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : विराट कोहली RCB नहीं, दिल्‍ली की टीम से खेलते, लेकिन....

इससे पहले इन दोनों टीमों के पास खिलाड़ी खरीदने के लिए 25 दिसंबर तक का वक्‍त था, लेकिन इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है, लेकिन अब माना जा रहा है कि अगर अहमदाबाद की टीम का मामला जल्‍द ही नहीं सुलझा तो इसे और भी बढ़ाया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में भी देरी हो सकती है. अभी तक ये माना जा रहा था कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन आयोजित किया जा सकता है, लेकिन अब हो सकता है कि ये और भी बाद में हो. हालांकि क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि जल्‍द से जल्‍द अहमदाबाद की टीम का मामला सुलझ जाए और जांच के बाद अगर सब ठीक है तो उन्‍हें लैटर ऑफ इंटेंट मिला जाए, ताकि पता चले कि अपनी अपनी टीमों से रिलीज किए गए कौन कौन से खिलाड़ी ऑक्‍शन से पहले ही मोटी कीमत पर बिक गए हैं. आने वाले कुछ दिन इसको लेकर काफी खास होने वाले हैं.