logo-image

IPL: BCCI का बड़ा ऐलान, पुरुष ही नहीं अब महिलाएं भी बिखेरेंगी जलवा

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला आईपीएल को लेकर भी बड़ी अपडेट दी है. उन्होंने कहा कि महिला टी20 चैलेंज इस साल मई में होने वाला है. 

Updated on: 04 Feb 2022, 08:56 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) नजदीक है, लेकिन इससे पहले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) की तैयारियां जोरों- शोरों से चल रही है. मेगा ऑक्शन के दिन यह तय हो जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम में खेलेगा. लेकिन इन्ही सब के बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि पुरुष आईपीएल के साथ- साथ महिला आईपीएल कराने की भी बात चल रही है. क्रिकेट के चाहने वालों के लिए इस बार का इंडियन प्रिमयर लीग 2022 (IPL 2022) दोगुना रोमांच देने वाला है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला आईपीएल को लेकर भी बड़ी अपडेट दी है. उन्होंने कहा कि महिला टी20 चैलेंज इस साल मई में होने वाला है. 

आपको बता दें कि महिला IPL में 3 टीमें हिस्सा लेती है. सुपरनोवा, वेलोसिटी और ट्रेल ब्लेजर्स. अभी तक यह टूर्नामेंट इतिहास में कुल 3 बार खेला गया है.  2018 और 19 में सुपरनोवा जबकि 2020 में ट्रेल ब्लेजर्स ये खिताब जीता था. पिछले साल कोरोना के चलते ये टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था.  इसके साथ- साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सभी मैच भारत में ही कराने का फैसला भी किया है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Board President Sourav Ganguly) ने बताया कि लीग राउंड के मुकाबले महाराष्ट्र के दो शहरों मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) में खेले जाएंगे.

प्लेऑफ और फाइनल का वेन्यू बाद में डिसाइड किया जाएगा.  दरअसल बात यह है कि मुंबई और पुणे में मैच होने से टीमों को ज्यादा मूव नहीं करना पड़ेगा क्यूंकि मुंबई में वानखेड़े, डीवाय पाटिल और ब्रेबोर्न के रूप में तीन स्टेडियम मौजूद है. वहीं पुणे में एक स्टेडियम है जो कि मुंबई से ज्यादा दूर नहीं है. टीमें बस से भी वेन्यू तक का सफर आराम से तय कर सकती हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मुंबई, चेन्नई को अहमदाबाद देगी जोरदार टक्कर, धोनी-रोहित को झटका

आपको बता दें यूएई में भी टीमों ने ऐसा ही किया था और शारजाह, दुबई व अबुधाबी में मैच का कार्यक्रम किया गया था. आईपीएल ने मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 590 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं.