logo-image

IPL 2022 : दो नई टीमों को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, अब होगा ऐसा...... 

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2021 का सीजन अब खत्‍म होने को है. अब सभी की नजरें अगले साल के आईपीएल यानी 2022 के सीजन पर है. आठ टीमों का ये आईपीएल आखिरी होगा, इसके बाद दो नई टीमों की एंट्री हो रही है.

Updated on: 13 Oct 2021, 04:43 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2021 का सीजन अब खत्‍म होने को है. अब सभी की नजरें अगले साल के आईपीएल यानी 2022 के सीजन पर है. आठ टीमों का ये आईपीएल आखिरी होगा, इसके बाद दो नई टीमों की एंट्री हो रही है. यानी आईपीएल 2022 से टीमों की संख्‍या 10 हो जाएगी. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि दस टीमें आईपीएल में होंगी. जो टीमें अभी खेल रही हैं, वो तो रहेंगी ही, साथ ही दो नई टीमें आएंगी. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि दो नई टीमें कौन सी होंगी. हालांकि नए दावेदार कई हैं, नाम भी उनके सामने आ रहे हैं. हालांकि अगर आप दो नई टीमों का इंतजार कर रहे हैं तो इसके लिए आपको कुछ दिन और लगेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी के खौफ में दिल्‍ली कैपिटल्‍स, बाहर नहीं, हार को पचाना मुश्‍किल

दरअसल अभी आईपीएल 2021 चल रहा है और इसके तुरंत बाद टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा. बीसीसीआई इस आईपीएल तो नजर रखे ही हुए हैं, साथ ही विश्‍व कप 2021 की भी तैयारी में जुटा है. इन सबके बीच आईपीएल 2022 को लेकर भी कुछ न कुछ चल रही रहा है. इस बार दो नई टीमें आएंगी और खिलाड़ियों का भी मेगा ऑक्‍शन होना है, और समय कम बचा है. अब बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए आवेदन करने की तारीख को फिर से बढ़ा दिया है. ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब तारीख आगे बढ़ी है. अब जो भी लोग नई टीमें खरीदना चाहते हैं वे 20 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. जब पहली बार बीसीसीआई ने तारीख का ऐलान किया था, जब ये 31 अगस्‍त थी, लेकिन इसके बाद इसे दस अक्‍टूबर किया गया और अब 20 अक्‍टूबर हो गई है, यानी कुल मिलाकर तारीख 20 दिन बढ़ गई है. यानी अब नवंबर में ही नई टीमों का ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया जाएगा. पहले माना जा रहा था कि अक्‍टूबर के आखिर में नई टीमों के बारे में पता चला जाएगा, लेकिन अब ऐसा हो पाना संभव नहीं दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के ये आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

आईपीएल 2022 की दो नई टीमों के लिए कई नाम सामने आए हैं, देश के कई बड़े घराने इसके लिए इच्‍छुक हैं. वहीं कई शहरों के नाम भी सामने आए हैं, लेकिन ये अभी तक पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि दो नई टीमें होंगी कहां की. अगर नई टीमों के नाम नवंबर में सामने आ जाते हैं तो हो सकता है कि दिसंबर में ही खिलाड़ियों का मेगा ऑक्‍शन भी हो जाए. इस वक्‍त आईपीएल का दूसरा चरण चल रहा है. वैसे आईपीएल अप्रैल मई में होता है, लेकिन देरी के कारण ये अब हो रहा है. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो अगले साल का आईपीएल अपने समय पर ही होगा और इसमें अब ज्‍यादा से ज्‍यादा दो ही महीने का वक्‍त बचा है.