logo-image

IPL 2022: अप्रैल नहीं इस महीने से शुरु होगा आईपीएल, प्लान B पर भी फोकस

बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने आईपीएल 2022 को लेकर बड़ी अपडेट दी है. जय शाह (Jay Shah) ने कहा  है कि आईपीएल का 15वां सीजन (IPL 15th Season) मार्च (March) के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा.

Updated on: 23 Jan 2022, 01:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. क्योंकि मेगा  ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को खरीदकर नई टीम बनाएंगी. तैयारियों के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर बड़ी  खबर सामने आई है. उम्मीद की जा रही थी कि अप्रैल महीने से आईपीएल की शुरुआत होगी. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने आईपीएल 2022 को लेकर बड़ी अपडेट दी है. जय शाह (Jay Shah) ने कहा  है कि आईपीएल का 15वां सीजन (IPL 15th Season) मार्च (March) के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा.

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने आगे कहा कि मेगा ऑक्शन से पहले ही आईपीएल का वेन्यू भी तय कर लिया जाएगा. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल (IPL) का 15वां सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा. उन्होंने आगे कहा कि अधिकांश टीम मालिकों ने इच्छा जाहिर की है कि टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जाए. बीसीसीआई (BCCI) भी कोशिश कर रहा है कि दो नई टीमों अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) के एंट्री वाले इस आईपीएल (IPL) का आयोजन भारत में ही हो. मैं आपको यह बता सकता हूं कि हम इस बार आईपीएल (IPL) को भारत में कराने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यह खिलाड़ी 7 साल बाद वापसी को बेताब, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ी है लड़ाई

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कोरोना को लेकर भी कहा कि कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट के कारण स्थिति खतरनाक बनी हुई है. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले भी अपने साझेदारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया है और इसीलिए प्लान-B पर भी काम चल रहा है.