logo-image

IPL 2022: इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस चौंका देगा आपको 

आईपीएल 2022 में जिन खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, उनकी लिस्ट तैयार है. कुछ खिलाड़ियों का बेस प्राइस ऐसा है जो की तमाम आईपीएल प्रेमियों को बेसलेस लग रहा है. 

Updated on: 22 Jan 2022, 08:30 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का समय नजदीक आ रहा है. 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होंगे. इसके लिए सभी खिलाड़ियों ने अपने नाम सबमिट कर दिए हैं. इस बार मेगा ऑक्शन में 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने मेगा ऑक्शन के लिए पंजीकरण कराया है. इस बार जिन खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए पंजीकरण कराया है, उसमें से कुछ का बेस प्राइस आपको चौंका देगा. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Lucknow Team Name: लखनऊ टीम के हो सकते हैं ऐसे मजेदार नाम-लखनवी आम, लखनऊ लाला या फिर...

बेस प्राइस के बारे में आपको बता दें कि वह न्यूनतम कीमत, जो किसी खिलाड़ी पर बोली लगाने के लिए तय की जाती है. आमतौर पर बड़े खिलाड़ियों, पहले शानदार प्रदर्शन कर चुके खिलाड़ियों और ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों का बेस प्रा्इस ज्यादा होता है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर थोडी कम पहचान रखने वाले और कम अनुभव रखने वाले खिलाड़ियों का बेस प्राइस भी कम होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार बीसीसीआई ने पांच कैटेगरी में बेस प्राइस तय किए हैं. सबसे ऊंची कैटेगरी में बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये, उसके बाद 1.50 करोड़ रुपये, उसके बाद 1 करोड़ रुपये, उसके बाद 50 लाख रुपये और फिर 20 लाख रुपये बेस प्राइस है. 

इस बार जो सबसे चौंकाने वाले बेस प्राइस हैं, उसमें एक नाम आवेश खान का है. आवेश खान ने पिछले सीजन यानी आईपीएल 2021 में शानदार गेंदबाज की थी. वह हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे लेकिन 20 लाख रुपये ही उनका बेस प्राइस है, जबकि उम्मीद ये की जा रही है कि वह करोड़ों रुपये में बिक सकते हैं. वहीं, अनकैप्ड प्लेयरों में हीरो बनकर उभरे शाहरुख खान का भी अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये है, जबकि आईपीएल 2021 में ही पंजाब किंग्स ने उन्हें 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. इन दोनों का बेस प्राइस आईपीएल प्रेमियों को चौंका रहा है. वहीं कमाल की बात ये भी है कि एस्टन एगर, क्रेग ओवरटर्न और मर्चेंट लेंज जैसे खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है, जो तमाम आईपीएल प्रेमियों को हजम नहीं हो रहा.