logo-image

IPL 2022: दो साल से लगातार 0 रन बना रहा ये खिलाड़ी, IPL में आया तो लगेगी ऊंची बोली?

बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जो शायद वह खुद भी नहीं याद रखना चाहेंगे. हालांकि दावा किया जा रहा है कि वह IPL में आए को उन पर ऊंची बोली लग सकती है.  

Updated on: 12 Jan 2022, 04:12 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने क्रिकेट जगत में अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. ये रिकॉर्ड है लगातार शून्य पर आउट होने का. यह खिलाड़ी लगातार दस बार शून्य पर पवेलियन लौटा है. इसके बाद 11वीं पारी में रन बनाया. हालांकि चर्चा ये भी है कि अगर ये खिलाड़ी आईपीएल में आया तो इस पर जमकर  बोली लग सकती है. ऐसा क्यों है और इस खिलाड़ी की और भी दिलचस्प बातें चलिए आपको बताते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL latest News: आईपीएल में केकेआर के इस गेंदबाज को मिले 100 करोड़ रुपये

बात हो रही है बांग्लादेश के क्रिकेट इबादत हुसैन की. इबादत हुसैन साल 2019 में कोलकाता में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में शून्य यानी 0 पर आउट हुए थे. इसके बाद साल 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी तक हर बार शून्य पर पवेलियन लौटे. इस तरह लगातार दस पारियों में शून्य पर पवेलियन लौटने का रिकॉर्ड बनाया. कमाल की बात इन 10 बार में तीन बार ही वह आउट हुए. सात बार पर शून्य पर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह इससे पहले क्रिस मार्टन और लाहिरु कुमारा के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था कि लगातार 9 बार शून्य पर पवेलियन लौटे. अब इबादत हुसैन ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  हालांकि 11वीं पारी में इबादत ने अपना खाता खोला है और इस रिकॉर्ड पर लगाम लगी है. 

वहीं, कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यह भी चर्चा है कि यह खिलाड़ी अगर आईपीएल में आया तो कई करोड़ रुपये बोली लग सकती है. इसकी वजह है इबादत की शानदार गेंदबाजी. इबादत हुसैन पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी करके चर्चा में आए थे. इबादत ने एक पारी में न्यूजीलैंड के छह विकेट लिए थे, जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसके घर में टेस्ट मैच हराया था. 

इसके साथ कमाल की बात ये भी है कि इबादत पहले सेना में वॉलीबॉल खेलते थे. साल 2016 में एक क्रिकेट टैलेंट हंट में उन्होंने शौकिया भाग लिया. यहां पर वह सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों में आ गए और उन्हें ट्रेनिंग के लिए भेजा गया. साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले तेज गेंदबाज इबादत गेंदबाजी की वजह से कम और अपने अनोखे बल्लेबाजी रिकॉर्ड की वजह से ज्यादा चर्चा में हैं.