logo-image

IPL 2022 auction: रविचंद्रन अश्विन के आईपीएल में करोड़ों रुपये रेट बढ़ जाएंगे? ये है खास वजह 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को होंगे. उसमें जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगे, रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) उनमें से एक होंगे. 

Updated on: 11 Jan 2022, 07:32 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Auction Ravichandran Ashwin : आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) जल्द होने वाले हैं. बीसीसीआई ने अब साफ कर दिया है कि आईपीएल ऑक्शन 12-13 फरवरी को बेंगलोर में होंगे. इसमें किस खिलाड़ी पर कितनी बोली लगेगी, इस पर सभी आईपीएल प्रेमियों की निगाहें हैं. इस बीच एक चीज साफ नजर आ रही है कि रविचंद्रन अश्विन के रेट इस बार आईपीएल में बढ़ने वाले हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भारत के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: अहमदाबाद नहीं इन टीमों के कप्तान हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

रविचंद्रन अश्विन पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 (IPL 2021) तक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में शामिल थे. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया लेकिन अब उनके रेट बढ़ते दिख रहे हैं. दरअसल, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने एक यूट्यूब चैनल पर रविचंद्रन अश्विन का नाम लिया. उन्होंने कहा कि पिछले साल पूरी दुनिया में जो तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, अश्विन उनमें नंबर वन हैं. अब ब्रैड हॉग (Brad Hogg) जैसे दिग्गज कि लिस्ट में शुमार होने से आईपीएल टीमों की नजर में भी  उनकी वैल्यू बढ़ी होगी. इसके अलावा रविंद्र जडेजा के चोटिल होने पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भी उन्हें शामिल किया गया है. पिछले साल शुरू में उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की प्लेइंग-11 में भी शामिल नहीं किया गया था लेकिन अब अफ्रीका की तेज पिचों पर भी अश्विन को शामिल किया जाना दर्शाता है कि उनकी वैल्यू किस तरह बढ़ी है. वह पिछले साल टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. 

हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया था कि चेन्नई सुपर किंग्स की टारगेट लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन हैं. महेंद्र सिंह धोनी की नजर उन पर है. ऐसे में सीएसके अश्विन पर काफी ऊंची बोली लगा सकती है. वहीं, ब्रैड हॉग की तारीफ और पिछले साल सबसे ज्यादा विकेट लेने का आंकड़ा ये बता रहा है कि उनकी वैल्यू काफी बढ़ चुकी है. पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. इस बार मेगा ऑक्शन में उनकी वैल्यू 12-14 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है. अब असल में क्या कीमत मिलती है ये तो ऑक्शन में ही पता चलेगा.