logo-image

IPL 2022 Auction: किसी भी सूरत में डेविड वार्नर, क्रिस गेल, युजवेंद्र चहल पर बोली नहीं लगाएंगी कुछ टीमें?

एक तरह इस बात के कयास लग रहे हैं कि आईपीएल 2022 में कौन सी टीम किस खिलाड़ी पर कितनी बोली लगाएगी, वहीं कुछ खिलाड़ी हैं, जिन पर कुछ टीमें बोली नहीं लगाएंगी. 

Updated on: 08 Jan 2022, 04:12 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरों पर चल रही है. आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022Auction) कब होंगे और आईपीएल 2022 शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) कब आएगा, इसका सभी आईपीएल प्रेमियों को इंतजार है. इस बात के भी तमाम कयास लग रहे हैं कि किस खिलाड़ी पर कौन सी टीम कितनी बोली लगाएगी. इसका सही-सही पता तो ऑक्शन में ही चलेगा लेकिन ये भी कयास लग रहे हैं कि कुछ टीमें ऐसी हैं, जो कुछ दिग्गज खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगाएंगी. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: सामने आया आईपीएल का 'शेड्यूल' 

डेविड वार्नर (David Warner)- डेविड वार्नर के बारे में माना जा रहा है कि इस बार के सबसे महंगे खिलाड़ियों में उनकी गिनती हो सकती है. टी-20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन धमाकेदार रहा था. तमाम टीमें उन पर खुलकर बोली लगाएंगी लेकिन एक बात साफ लग रही है कि सनराइजर्स हैदराबाद उन पर बोली नहीं लगाएगी. दरअसल, वार्नर हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन उन्हें पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में कप्तानी से हटा दिया गया. फिर आईपीएल 2022 के लिए रिटेन भी नहीं किया गया. इसके बाद डेविड वार्नर हाल ही में एक इंटरव्यू में सनराइजर्स हैदराबाद की जमकर आलोचना कर चुके हैं. ऐसे में अब अगर वह मेगा ऑक्शन में आते हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद उन पर बोली लगाएगी इसकी संभावना नहीं नजर आती. 

क्रिस गेल (Chris gayle)- क्रिस गेल विश्व स्तर के तूफानी बल्लेबाज हैं. वह पिछले आईपीएल में पंजाब किंग्स में शामिल थे. आईपीएल-2021 के दूसरे सेशन में उनका बल्ला नहीं चला. पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन भी नहीं किया जबकि टीम के पास चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका था. हाल ही में हुई टी-10 लीग में क्रिस गेल ने शानदार पारियां खेली हैं लेकिन मेगा ऑक्शन में गेल अगर आए तो पंजाब  दोबारा उन पर बोली लगाएगी इसकी संभावना नजर नहीं आती. 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)- युजवेंद्र चहल पिछले आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे. टीम ने उन्हें आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया. कमाल की बात आरसीबी के पास चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका था लेकिन उसने तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि टीम उन्हें रिटेन करना चाहती थी पर पैसों को लेकर बात नहीं बन सकी. ऐसे में अब चहल ऑक्शन में आए तो आरसीबी उन पर बोली लगाएगी, यह काफी मुश्किल है. 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan)- इयोन मोर्गन केकेआर के कप्तान थे. केकेआर ने कप्तान को ही रिटेन नहीं किया. इसके पीछे उनकी खराब फॉर्म को वजह बताया गया, हालांकि उनकी कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल का फाइनल खेला और उपविजेता रही. अब कई टीमों को अच्छे कप्तान की तलाश है, जो मोर्गन पर बोली लगा सकती हैं लेकिन केकेआर दोबारा उन पर बोली लगाएगी, ये मुश्किल लगता है.