logo-image

IPL 2022:इन गेंदबाजों के आगे कोई नहीं,इतने गेंद में ले लेते हैं विकेट

आज हम आपको उन खतरनाक गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जो कभी विकेट ले सकते हैं. आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास के उन खतरनाक गेंदबाजों के बारे में.

Updated on: 20 Mar 2022, 10:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से सीएसके और केकेआर के भिड़ंत से हो जाएगा. सभी टीमें आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल 2022 की पूरी तैयारी हो चुकी है. इंतजार है तो बस आगाज का. आज हम आपको उन खतरनाक गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जो कभी विकेट ले सकते हैं. आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास के उन खतरनाक गेंदबाजों के बारे में. 

लुंगी एनगिडी: आईपीएल में लुंगी एनगिडी के प्रदर्शन पर जब आप नजर डालेंगे तो आप अपने-आप समझ जाएंगे कि वो कितने खतरनाक गेंदबाज हैं. लुंगी एनगिडी के विकेट लेने की औसत की बात करें तो एनगिडी 13 गेंद के अंदर विकेट अपने नाम करने में सफल हो जाते हैं. लुंगी एनगिडी आईपीएल के 14 मैचों में 25 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

क्रिस वोक्स: आईपीएल में क्रिस वोक्स का भी प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. क्रिस वोक्स आईपीएल में 15 गेंद के अंदर विकेट अपने नाम करने में सफल हो जाते हैं. आईपीएल के 21 मुकाबले में क्रिस वोक्स के नाम 30 विकेट दर्ज हैं.  

कगिसो रबाडा: आईपीएल में कगिसो रबाडा का नाम सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में आता है. कगिसो रबाडा की धारदार गेंदबाजी ही उनकी पहचान है. कगिसो रबाडा भी आईपीएल में 15 गेंद के अंदर विकेट झटक देते हैं. इसी के साथ ही कगिसो रबाडा आईपीएल के 50 मुकाबले में 76 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल से पहले मंडराया कोविड संकट, मंत्री ने कही ये बातें

अर्शदीप सिंह: आईपीएल में अर्शदीप सिंह ने भी अपनी गेंदबाजी से सबसे प्रभावित किया है. अर्शदीप सिंह 16 गेंद के अंदर विकेट लेने में सफल हो जाते हैं. अर्शदीप सिंह आईपीएल में अब तक 23 मुकाबले में 30 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.