News Nation Logo

IPL 2021: चेन्नई की जीत के ये रहे पांच कारण

रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) रन की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया।

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Sep 2021, 12:21:07 AM
rituraj

ritu (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) रन की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया।
चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के 58 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम सौरव तिवारी के 40 गेंदो पर पांच चौकों की मदद नाबाद 50 रन के बवजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी।
चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट और दीपक चहर ने दो विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और र्शादुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।
मुंबई की पारी में क्विंटन डी कॉक ने 17, अनमोलप्रीत सिंह ने 16, कप्तान कीरोना पोलार्ड ने 15, ईशान किशन ने 11, क्रुणाल पांड्या ने चार, सूर्यकुमार यादव ने तीन और एडम मिलने ने 15 रन बनाए जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाकर नाबाद रहे.
ऋतुराज  की बल्लेबाजी
चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी ने अपने फैंस को निराश किया. लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाद ऋतुराज गायकवाड ने टीम को एक छोर से संभालते हुए 88 रनों की शानदार पारी खेली. गायकवाड की इसी बेहतरीन पारी ने चेन्नई की नईया पार लगाई. अपने इस पारी के दौरान गायकवाड 9 शानदार चौके जड़े, इसके साथ ही 4 छक्के जड़े. 
दीपक चहर 
चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी ने मैच पलट दिया. गेंदबाजी की बागडोर दीपक चहर के कंधो पर थी. जिसको उन्होने बखूबी निभाया. दीपक चहर ने अपने कोटे के चार ओवरो में 19 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. जिससे मुंबई की बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गई. हाथ से फिसलता हुआ मैच चेन्नई ने अपने पक्ष में कर लिया. 
चेन्नई की आखिरी पांच ओवर के बल्लेबाजी 
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आखिरी के पांच ओवर में तूफानी  अंदाज में बल्लेबाजी की. इसी का परिणाम है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने हाथ से फिसलता हुआ मैच अपने पक्ष में कर लिया है. निचले क्रम में रविंद्र जड़ेजा ने 26 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होने एक छोर को संभाल रखा था. वहीं ड्वेन ब्रावो ने तूफानी अंदाज में 8 गेंदो में 23 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होने 3 चौके जड़े. 
धोनी की कप्तानी 
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी भी जीत का मुख्य कारण बनी. कप्तान धोनी ने जिस तरीके से बल्लेबाजी में फेल होने के बाद गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है. वो काबिले तारीफ है. धोनी को कैप्टन कूल भी कहा जाता है. उन्होने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए टीम की जीत अहम भूमिका निभाई.  
रोहित की कमी
चेन्नई के जीत का एक मुख्य कारण यह भी है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का अनफिट होना है. मैच रोहित की कमीं मुंबई इंडियंस को खली. कहीं न कहीं चेन्नई ने इसका फायदा उठया है. 

 

First Published : 20 Sep 2021, 12:21:07 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CSK IPL MI Dev DHONI

वीडियो