News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : देवदत्‍त पडीकल के कोरोना के बाद विराट कोहली के साथ कौन करेगा ओपनिंग! 

आईपीएल 2021 का पहला मैच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है. आरसीबी की टीम पिछले साल प्‍लेआफ में तो पहुंची थी, लेकिन फाइनल में जगह पक्‍की नहीं कर पाई थी, इसके बाद भी आरसीबी पहला मैच खेलेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Apr 2021, 01:44:19 PM
Devdutt Padikkal

Devdutt Padikkal (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB Update : आईपीएल 2021 का पहला मैच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है. आरसीबी की टीम पिछले साल प्‍लेआफ में तो पहुंची थी, लेकिन फाइनल में जगह पक्‍की नहीं कर पाई थी, इसके बाद भी इस बार के आईपीएल 2021 शेड्यूल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पहला मैच खेलने का मौका मिला है. लेकिन पहले ही मैच में उतरने वाली आरसीबी के लिए मुश्‍किल ये है कि उनके सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीकल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, उन्‍हें क्‍वारंटीन में रहना होगा. लेकिन इतना तो पक्‍का है कि वे शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से चार दिन पहले MI, RR, DC और CSK के लिए Good News

इससे पहले तय हो गया था कि कप्‍तान विराट कोहली इस साल अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने वाले हैं. साथ ही दूसरे बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीकल होंगे, लेकिन अब देवदत्‍त के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम के लिए सलामी जोड़ी की समस्‍या बढ़ गई है. इस बीच टीम के पास ओपनिंग के लिए एक और अच्‍छा विकल्‍प हैं मोहम्‍मद अजहरुद्दीन. आरसीबी ने आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को अपने पाले में किया है और वे टीम के लिए नई खोज साबित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, फिर से खिताब की दावेदार

आपको बता दें कि देवदत्त पडीकल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंचाइजी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि देवदत्‍त पडीकल 22 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह क्वारंटीन थे. फ्रेंचाइजी ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना संक्रमित होने के बाद पडीकल बेंगलुरु स्थित अपने घर में क्वारंटीन थे. उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वह बेंगलुरु टीम से जुड़ेंगे. बेंगलुरु की मेडिकल टीम पडीकल के संपर्क में है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है. वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और आईपीएल के इस सत्र के लिए टीम से जुड़ने का इंतजार नहीं पा रहे हैं. बेंगलुरु का आईपीएल के इस सीजन में पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस के साथ नौ अप्रैल को मुकाबला होगा. देवदत्‍त पडीकल आईपीएल के पिछले सीजन में बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 15 मैचों में 473 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मोईन अली ने CSK से की ये बड़ी मांग, टीम ने कहा OK

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 24 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 451 रन बनाए हैं, उनका सर्वाधिक स्‍कोर 137 रन नाबाद है. साथ ही एक शतक भी उनके नाम पर है. उनका स्‍ट्राइक रेट भी 142 से ज्‍यादा का है. ऐसे में वे टीम के लिए बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. हालांकि टीम के पास एक और ऑप्‍शन है, वे हैं फिन ऐलन, जिन्‍हें जोशुआ फिलिपे की जगह टीम में शामिल किया गया है. आरसीबी के पास यही दो ऑप्‍शन अभी दिखाई दे रहे हैं, जो कप्‍तान विराट कोहली के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. देखना होगा कि नौ अप्रैल को टीम किस खिलाड़ी पर दांव लगाना पसंद करती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 01:44:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.