logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है. इसके बाद पांच मैचों की T20 सीरीज होगी और सबसे आखिर में तीन वन डे मैच खेले जाएंगे. लेकिन इस बीच सबसे ज्‍यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि आईपीएल 2021 का शेड्यूल क्‍या होगा और ये कब आएगा.

Updated on: 05 Mar 2021, 01:33 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Schedule : भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है. इसके बाद पांच मैचों की T20 सीरीज होगी और सबसे आखिर में तीन वन डे मैच खेले जाएंगे. लेकिन इस बीच सबसे ज्‍यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि आईपीएल 2021 का शेड्यूल क्‍या होगा और ये कब आएगा. अभी तक आईपीएल की अनुमानित तारीख सामने आई है, बताया जा रहा है कि आईपीएल का पहला मैच 11 अप्रैल से खेला जाएगा. लेकिन अभी तक ये भी साफ नहीं है कि आईपीएल के मैच होंगे कहां पर. हालांकि पिछले दिनों से खबर सामने आई थी कि आईपीएल के मैच चार से पांच शहरों में हो सकते हैं. लेकिन ये केवल कयास हैं और अभी तक बीसीसीआई या फिर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर का ये VIDEO देखकर दिशा पाटनी के खड़े हो गए रोंगटे 

इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल कहां होगा और आईपीएल कब से होगा, इसका ऐलान जल्‍द ही किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जल्‍द आईपीएल जीसी की मीटिंग होनी है और उसी में आईपीएल 2021 के आयोजन स्‍थलों को लेकर तस्‍वीर साफ हो जाएगी. इसी के बाद शहरों का ऐलान होगा और साथ ही आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. लेकिन खास बात ये भी है कि अभी ये भी साफ नहीं है कि आईपीएल जीसी की मीटिंग होगी कब, लेकिन माना जा रहा है कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट के बाद कभी भी मीटिंग हो सकती है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शून्‍य पर आउट होकर विराट कोहली ने की एमएस धोनी और सौरव गांगुली की बराबरी 

आईपीएल को लेकर भारत में ही नहीं, बल्‍कि दुनियाभर में जबरदस्‍त क्रेज देखने के लिए मिलता है. क्‍योंकि इसमें पूरी दुनिया के खिलाड़ी खेलते हैं. इस वक्‍त आईपीएल 2021 को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि आईपीएल 2021 का शेड्यूल आखिर कब आएगा. अगर 11 अप्रैल से आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा तो फिर आठ से दस दिन के भीतर ही भीतर पूरा शेड्यूल बीसीसीआई को जारी करना पड़ेगा. क्‍योंकि आईपीएल के पहले मैच से कम से कम एक महीने पहले शेड्यूल अमूमन आ जाता है. हालांकि इस बार स्‍थितियां दूसरी हैं, इसलिए कुछ देरी हो रही है. पिछले साल यानी आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के कारण यूएई में कराना पड़ा था, लेकिन इस बार पूरी संभावना है कि भारत में ही आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. बीसीसीआई इसी तैयारी में जुटा हुआ है. जल्‍द ही पूरा ऐलान संभव है.