logo-image

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम कब जाएगी UAE

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का फेज टू 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया भले अभी इंग्‍लैंड के दौरे पर है और वहां तीन टेस्‍ट मैच बाकी हैं.

Updated on: 19 Aug 2021, 12:05 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का फेज टू 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया भले अभी इंग्‍लैंड के दौरे पर है और वहां तीन टेस्‍ट मैच बाकी हैं. इसके लिए अभी तक दो टीमें एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस यूएई पहुंच चुकी हैं और अपना क्‍वारंटीन पूरा करके जल्‍द ही प्रैक्‍टिस भी शुरू करने वाली हैं. इस बीच अब दो और टीमें यूएई जाने के लिए तैयार हैं. ये हैं सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीमें. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 21 अगस्‍त और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 31 अगस्‍त को यूएई पहुंच रही हैं. हालांकि आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रहे श्रेयस अय्यर पहले ही यूएई पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल राजस्‍थान रॉयल्‍स छोड़ मुंबई की टीम में शामिल 

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो रहा था. करीब आधे आईपीएल मैच यानी कि 29 मैच हो भी चुके थे, लेकिन तभी अचानक से कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ खिलाड़ियों में आ गया. इसके बाद पहले कुछ मैच स्‍थगित किए गए, लेकिन जब लगा कि अब आईपीएल कराना खतरनाक हो सकता है तो आनन फानन में इसे सस्‍पेंड कर दिया गया. तत्‍काल प्रभाव से सभी खिलाड़ियों को अपने अपने घर जाने के लिए कह दिया गया. चार मई को आईपीएल टाल दिया गया था. इसके कुछ ही समय बाद बीसीसीआई ने ऐलान किया कि आईपीएल के बचे हुए मैच अब भारत में नहीं बल्‍कि यूएई में होंगे. उसके बाद अभी कुछ ही समय पहले बीसीसीआई ने पूरे शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया था. आईपीएल 2021 फेज टू का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा, ये दोनों टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. केवल वही खिलाड़ी शेष हैं, जो इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. इंग्‍लैंड दौरे वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी सीधे विशेष विमान से यूएई पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ट्रंप कार्ड आएगा वापस, CSK के लिए खेलेगा 

आपको बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली. जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पहली बार आईपीएल का खिताब जीतने का सपना टूट गया था, वहीं मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी, लेकिन इस साल के आईपीएल से पहले श्रेयस अय्यर के घुटने में चोट लग गई थी, इसलिए उन्‍हें बाहर होना पड़ा और श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में रिषभ पंत को टीम का नया कप्‍तान बनाया गया. रिषभ पंत ने पहली बार आईपीएल में कप्‍तानी की और टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन भी किया. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में डेविड वार्नर टीम के कप्‍तान थे, लेकिन टीम ने लगातार खराब प्रदर्शन किया, उसके बाद केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया. हालांकि टीम का प्रदर्शन फिर भी नहीं सुधरा. अब देखना होगा कि बचे हुए मैचों में ये दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं और कहां तक पहुंच पाती हैं.