logo-image

IPL 2021 : किंग्स पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की क्या होगी प्लेइंग इलेवन 

IPL 2021 PBKSvsRR : आईपीएल 2021 में आज चौथा मैच होगा. आज के मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होने जा रहा है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है.

Updated on: 12 Apr 2021, 05:03 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 PBKSvsRR : आईपीएल 2021 में आज चौथा मैच होगा. आज के मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होने जा रहा है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, उसके लिए आगे का रास्ता और भी आसान हो जाएगा. आज के मैच में दो युवा कप्तानों की भिड़ंत होने वाली है. एक तरफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं, जो पहली बार अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी कर रहे हैं, वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं, जो आईपीएल 2020 में कप्तान बने थे और इस बार भी टीम की कमान उन्हीं के हाथ में होगी. दोनों टीमें पहली बार आईपीएल 2021 में पहली बार मैदान में उतर रही हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKSvsRR : राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स, कौन से चार विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे, जानिए 

इस बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे बड़ी समस्या ये है कि उनके तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर उनके साथ शुरुआती कुछ मैचोंं में नहीं होंगे. ऐसे में टीम को ऐसे तेज गेंदबाज की जरूरत है, जो शुरुआती ओवर में गेंदबाजी कर सके, वहीं डेथ ओवर में भी कम देकर विकेट निकाल सके. इस बीच टीम के लिए इस बार भी जोस बटलर और बेन स्टोक्स सलामी जोड़ी के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं. इसके बाद संजू सैमसन, रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया भी टीम में होंगे. वहीं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस नीचे के क्रम में आखिरी के ओवर में रन बनाएंगे, वहीं उनके पास महती जिम्मेदारी होगी. गेंदबाजी में टीम की कमान लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी जिम्मेदारी निभाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी की बदौलत केकेआर ने सनराइजर्स को दिया 188 रनों का लक्ष्य

वहीं अगर पंजाब किंग्स की बात की जाए तो यहां सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेविड मलान को टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. क्योंकि पारी का आगाज करने तो कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ही करेंगे. तीसरे नंबर पर क्रिस गेल खेलते हुए नजर आ सकते हैं.  आईपीएल 2020 के शुरुआती कुछ मैचों में क्रिस गेल नहीं खेल पाए थे, इसलिए टीम को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद जब वे टीम में आए तो टीम को जीत मिली, इस बार वे पहले से ही खेलते हुए दिख सकते हैं. ऐसे में हो  सकता है कि डेविड मलान को अभी बाहर ही बैठना पड़े. इसके बाद निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, झाय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: नीतीश राणा ने कैमरे को दिखाई अपनी अंगूठी, दिया पत्नी को संदेश

 राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनदाकट, कार्तिक त्यागी.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुडा, झाय रिचर्डसन, रिले मारेडिथ, मो. शमी, रवि बिश्नोई.