logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 को लेकर क्या है BCCI की प्लानिंग, जानिए ताजा अपडेट 

बीसीसीआई ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है.

Updated on: 06 May 2021, 11:49 AM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी मैचों को सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रहा है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के लिए विंडो की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा है कि बीसीसीआई सीजन के बाकी बचे 31 मैचों के लिए सितंबर की विंडो पर तलाश रहा है. उन्होंने कहा कि सितंबर की विंडो पर विचार किया जा रहा है. उस समय भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज भी खत्म हो जाएगी और विदेशी खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए तैयार हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रीलंका और मालदीव जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

इस बीच आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी इस संभावना से इनका नहीं किया है. बृजेश पटेल ने कहा है कि अब हमें एक विंडो की तलाश करनी होगी. अगर हमें यह मिलती है तो हम इसका इस्तेमाल करेंगे. हालांकि हमें यह देखना होगा कि क्या यह सितंबर में संभव है. हमें आईसीसी और अन्य बोर्ड की योजनाओं को देखने की जरूरत है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : शोएब अख्तर बोले, महामारी के समय तमाशा नहीं किया जा सकता

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी, बल्लेबाजी कोच माइक हसी टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनके अलावा मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा और कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आईपीएल स्थगित होने के बाद सभी आठ फ्रेंचाइजी अपने अपने खिलाड़ियों को अब स्वदेश भेजने में लग गई हैं. भारतीय खिलाड़ी तो घर पहुंच भी गए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर बाकी देशों के खिलाड़ी भी धीरे धीरे अपने देश पहुंच रहे हैं.