logo-image

IPL 2021: इस दिन विराट कोहली अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ेंगे

आरसीबी को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है

Updated on: 30 Mar 2021, 10:07 AM

highlights

  1. आगामी 14वें सीजन के लिए एक अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे
  2. कोहली को एक सप्ताह के क्वारंटीन में भी रहना पड़ेगा
  3. कोहली पुणे में बायो बबल से निकल गए थे

बेंगलुरू:

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए एक अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे और फिर टीम दो दिन बाद से चेन्नई में अपनी ट्रेनिंग कैम्प शुरू करेगी. आरसीबी को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि कोहली को एक सप्ताह के क्वारंटीन में भी रहना पड़ेगा और फिर इसके बाद ही बायो सिक्योर बबल में जाएंगे. रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद कोहली पुणे में बायो बबल से निकल गए थे. वह जनवरी के आखिर से ही बायो बबल में थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

भारतीय कप्तान कोहली ने तीसरे वनडे के बाद मैचों के कार्यक्रमों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे वनडे मुकाबले में मिली जीत के बाद कहा कि भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

कोहली ने कहा था भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए, विशेषकर ऐसे समय में, क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है और सभी लोगों की हर वक्त एक समान मानसिक क्षमता नहीं होती है। मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों पर चर्चा की जाएगी. भारतीय टीम का हाल ही में कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है. पिछले साल नवंबर में हुए आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया जाकर सभी पारूपों की सीरीज खेली थी और इसके बाद देश में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेली. भारत ने इस दौरान आठ टेस्ट, छह वनडे और 8 टी20 मैच खेले. इस साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और टी20 विश्व कप को देखते हुए टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज काफी अहम है.