logo-image

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने छिड़का कोहली के‘जख्मों पर नमक’

कोहली कप्तान के तौर पर कभी सफल नहीं हुए हैं. वॉन आगे कहते हैं कि आपको ये मानना ही होगा कि कोहली नेशनल टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए वनडे क्रिकेट और टी20 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

Updated on: 13 Oct 2021, 11:11 AM

नई दिल्ली :

जैसा आप जानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर सोमवार को खत्म हो गया. जिसको लेकर अब हर तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गई हैं. और इसमें शामिल हो गए हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन. दरअसल वॉन ने विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा कमेंट किया है. उन्होंने कहा है कि कोहली कप्तान के तौर पर कभी सफल नहीं हुए हैं. वॉन आगे कहते हैं कि आपको ये मानना ही होगा कि कोहली नेशनल टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए वनडे क्रिकेट और टी20 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. बल्लेबाज के तौर पर वो सर्वश्रेष्ठ में से एक है. लेकिन कप्तानी में कोहली पीछे रहे हैं. आरसीबी की टीम पिछले कुछ सालों में बल्लेबाजी में काफी मजबूत हुई है. क्योंकि इस साल उनके पास मैक्सवेल थे. साथ ही हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल का कौशल भी था लेकिन फिर भी वो खिताब से दूर रह गए.


खुद को फेल मानेंगे विराट कोहली
वॉन आगे कहते हैं कि खुद को फेल मानेंगे विराट कोहली, क्योंकि कोहली की क्लास अलग है. ऐसे में एक भी खिताब ना जितना उनका फेल होने के ही बराबर है.

हालांकि वॉन ने कोहली की टेस्ट कप्तानी की तारिफ की है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि कोहली शानदार काम कर रहे हैं भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करते हुए. जिससे टेस्ट मैच क्रिकेट भारतीय टीम का विकास कर रहा है, इस लिहाज से शानदार है।'

ऐसा रहा है आईपीएल कप्तान के तौर पर विराट कोहली का प्रदर्शन
RCB के कप्तान विराट कोहली साल 2013 में बने. आरसीबी 2016 में फाइनल में जरूर पहुंची लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. साथ ही पिछले और इस सीजन में आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह तो बनाई लेकिन टीम चैंपियन नहीं बन पाई.

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने शारजाह में बैंगलोर को 4 विकेट से हराकर बैंगलोर के रास्ते बंद कर दिए. हर तरफ कोहली की कप्तानी की आलोचना हो रही है.