News Nation Logo
Banner
Banner

IPL 2021: RCB की हार के बावजूद खुश हैं विराट कोहली !

आरसीबी के फैंस को यह उम्मीद ही नहीं थी कि केकेआर इस तरह एकतरफा जीत दर्ज करेगी लेकिन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हारकर भी बहुत खुश होंगे. आप सोचेंगे कि वह हारकर क्यों खुश होंगे.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 21 Sep 2021, 11:55:29 PM
Virat is happy yrt76767

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बतौर कप्तान कोहली का है अंतिम आईपीएल
  • आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की कर चुुके हैं घोषणा
  • टी-20 फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ देंगे कोहली

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) का शबाब चढ़ता जा रहा है. क्रिकेट प्रेमियों को रोज बेहतरीन मैच देखने को मिल रहे हैं. हालांकि सोमवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर (KKR) के मैच में आरसीबी और विराट कोहली के समर्थकों को निराशा मिली. आरसीबी की टीम को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी. इस मैच से विराट के समर्थकों को बहुत उम्मीद थी क्योंकि इस मैच से एक दिन पहले ही उन्होंने आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. वह इससे पहले टी-20 में भी भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं. इस घोषणा के बाद आरसीबी के समर्थकों को उम्मीद थी कि अब विराट कोहली बिना दबाव खुलकर खेलेंगे और रनों का अंबार लगा देंगे.

इसे भी पढ़ेंः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने की असली वजह सामने आई, दूसरे विश्व युद्ध से जुड़े हैं तार

मैच शुरू हुआ तो आरसीबी समर्थक जोश में थे लेकिन मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया आरसीबी फैंस सकते में आते गए. पहले विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और बाद में अन्य बल्लेबाज भी सस्ते में चलते बने. आरसीबी की टीम 93 रन पर सिमट गई. ये हार इसलिए भी शॉकिंग थी क्योंकि आईपीएल के पहले सेशन में आरसीबी बहुत बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी और सात में से पांच मैच जीते थे. इससे उलट केकेआर की टीम टेबल नंबर में बहुत पीछे है और उसने पहले सेशन में सात में से सिर्फ दो मैच जीते थे. ऐसे में आरसीबी के फैंस को यह उम्मीद ही नहीं थी कि केकेआर इस तरह एकतरफा जीत दर्ज करेगी लेकिन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हारकर भी बहुत खुश होंगे. आप सोचेंगे कि वह हारकर क्यों खुश होंगे.

दरअसल, आईपीएल के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. बतौर कप्तान विराट कोहली का यह टी-20 में अंतिम वर्ल्ड कप होगा. अभी तक उन्होंने कप्तान रहते हुए कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में उनकी नजर आईपीएल के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप पर भी होगी. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में वरुण चक्रवर्ती भी शामिल हैं. वरुण चक्रवर्ती केकेआर की टीम में हैं और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी की मजबूत बैटिंग की कमर तोड़ दी. उन्होंने तीन विकेट चटका दिए. उन्होंने चार ओवर में रन भी सिर्फ 13 दिए. इन तीन विकेट में मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज का विकेट भी शामिल है. ऐसे में वरुण का प्रदर्शन, विराट के खुश होने की वजह बनेगा क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप में यह गेंदबाज विराट कोहली के लिए की-प्लेयर बन सकता है. 

सबसे खास बात ये है कि आईपीएल का यह दूसरा सेशन दुबई में हो रहा है और टी-20 वर्ल्ड कप भी यहीं होना है. ऐसे में आगे के मैच में वरुण की गेंदबाजी और खतरनाक हो सकती है. विराट यह सोचकर निश्चित रूप से मन ही मन खुश होंगे. वरुण की गेंदबाजी उनकी टी-20 वर्ल्ड कप की राह को और आसान कर देगी. 

First Published : 21 Sep 2021, 06:55:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो