News Nation Logo

IPL 2021: विराट कोहली बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड, होंगे इस लिस्ट में शामिल

विराट कोहली टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबज बनने के करीब हैं. कोहली इस खास रिकॉर्ड से 71 रन दूर हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Sep 2021, 03:37:50 PM
kohli

virat kohli (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के दूसरे सीजन का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार 20 सितंबर को अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगा. यहां दोनो टीमों में जबरदस्त मुकाबला देखने के मिलेगा. दोनो टीमों के बीच अबु धाबी में 27 मुकाबले खेले गये हैं. इसमें 14 मुकाबला कोलकाता ने जीता है, वहीं 13 मुकाबला कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ने जीता है. कोहली ये मैच जीतकर कोलकाता के बराबर पहुंचना चाहेंगे.
आपको बता दें आज का मुकाबला कोहली के लिए काफी खास है, कोहली किसी एक टीम के लिए IPL  में 200वां मैच खेलने उतरेंगे. विराट आरसीबी लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे. इसके साथ ही कोहली टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबज बनने के करीब हैं. कोहली इस खास रिकॉर्ड से 71 रन दूर हैं. टी-20 में 10 हजार रन बनाने की लिस्ट में क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड का नाम शामिल है. इसके साथ ही पाकिस्तान के शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर भी शामिल हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली को शामिल होने के लिए 71 रनों की दरकार है. 
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी के दो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं. इसमें कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स का नाम शामिल है. कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 27 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 730 रन निकले हैं. जबकि डिविलियर्स कोलकाता के खिलाफ 19 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होने 163 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 464 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजों की बात करें कोलकाता के खिलाफ चहल सबसे उपयोगी गेंदबाज साबित हुए हैं. चहल ने कोलकाता के खिलाफ 15 मुकाबला खेला है. जिसमें उन्होने 7.75 की इकोनॉमी से 16 विकेट अपने नाम किया है. 
आरसीबी के पास एबी डिविलियर्स जैसा विस्फोटक बल्लेबाज है, जिसकी बल्लेबाजी का तूफान डेथ ओवर्स में आता है. इस सीजन के पहले चरण में डिविलियर्स ने बल्लेबाजी की रणनीति में कुछ बदलाव किया था. शुरुआत में वो संभलकर खेले और डेथ ओवर्स में तूफानी बल्लेबाजी की। मिडिल ऑर्डर में उनका स्ट्राइक रेट केवल 92 का था। जबकि  डेथ ओवर्स में बढ़कर 243 हो गया था.
वहीं आरसीरी के खिलाफ कोलकाता का एक ही खिलाड़ी है, जो सबसे ज्यादा रन बनाया है. वो खिलाड़ी कोई और नहीं विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल हैं. रसेल बैंगलोर के खिलाफ 10मुकाबलों में 215 से भी ऊपर के स्ट्राइक रेट से 339 रन बनाए हैं. कोलकाता को रसेल से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. जबकि गेंदबाजी में सुनील नरेन बैंगलोर के खिलाफ उपयोगी साबित हुए हैं. नरेन आरसीबी के खिलाफ 14 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होने 6.75 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट अपने नाम किया है. अब यह दिलचस्प होगा कि आज का मुकाबला कौन सी टीम जीतती है. और किस खिलाड़ी का योगदान सबसे बेस्ट रहता है.

First Published : 20 Sep 2021, 03:37:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो