logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

आईपीएल 2021 की तैयारियां जारी हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट, टी20 और वन डे सीरीज खत्‍म हो गई है. अब दो महीने तक आईपीएल ही आईपीएल चलेगा. टीम इंडिया के आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी अपने अपने कैंप में पहुंच चुके हैं.

Updated on: 30 Mar 2021, 04:30 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB : आईपीएल 2021 की तैयारियां जारी हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट, टी20 और वन डे सीरीज खत्‍म हो गई है. अब दो महीने तक आईपीएल ही आईपीएल चलेगा. टीम इंडिया के आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी अपने अपने कैंप में पहुंच चुके हैं. जल्‍द ही वे प्रैक्‍टिस भी शुरू कर देंगे. वहीं आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी भारत आने लगे हैं. हालांकि उन्‍हें पहले अपने क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करना होगा, उसके बाद ही वे अपनी टीम से जुड़ पाएंगे और प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतरेंगे. इस बीच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली दो दिन के लिए बायो सिक्‍योर माहौल से बाहर गए थे, माना जा रहा है कि वे एक अप्रैल को अपनी टीम आरसीबी से जुड़ जाएंगे और उसके बाद क्‍वारंटीन में उन्‍हें रहना होगा. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के दूसरे स्‍तंभ और विराट कोहली के अच्‍छे दोस्‍तों में से एक एबी डिविलियर्स भी जल्‍द ही अपनी टीम से जुड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

इससे पहले कप्‍तान विराट कोहली ने एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें वे ट्रेड मिल पर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं. विराट कोहली का ये वीडियो खूब वायरल हुआ. इसके बाद एबी डिविलियर्स ने भी इस पर ट्वीट किया और लिखा है कि मुझे तुम्हारी फॉर्म पसंद है. मैं टीम को ज्वॉइन करने के लिए तैयार हूं. अपने सबसे अच्‍छे दोस्‍त को कमेंट करने के बाद कप्‍तान विराट कोहली भला कहां चुप रहने वाले थे. विराट कोहली ने इस पर कमेंट किया कि उम्‍मीद है कि आप अभी भी विकेटों के बीच तेज होंगे. इस पर एबी डिविलियर्स ने साफ साफ तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा कि ये जानने के लिए हम दोनों रेस लगाते हैं. यानी जब भी ये दोनों खिलाड़ी प्रैक्‍टिस सेशन के लिए फिर से साथ होंगे तो इन दोनों के बीच रेस की जंग होने वाली है. हो सकता है कि आईपीएल के पहले मैच से पहले ही ये वीडियो भी आपको देखने के लिए मिले. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग पहुंचे मुंबई, अब होगा कप्‍तान का सिलेक्‍शन 

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम एक आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना लेकर मैदान में उतरेगी, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है. आईपीएल एक भी बार न जीत पाने के बाद अक्‍सर कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल उठते रहे हैं. इस बार आरसीबी ने बहुत से खिलाड़ी बदल दिए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच को बाहर कर वहीं के ग्‍लेन मैक्‍सवेल को टीम में लिया गया है. खास बात ये भी है कि कप्‍तान विराट कोहली इस बार अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हुए भी दिखेंगे, जिसके बारे में वे पहले ही बता चुके हैं. वहीं मध्‍यक्रम को मजबूत करने का काम एबी डिविलियर्स और ग्‍लैन मैक्‍सवेल का होगा.