logo-image

IPL 2021 : ये हैं CSK के टॉप 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, देखिए लिस्‍ट 

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल ही रही हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है. आईपीएल 2021 के ऑक्शन में टीमों ने खूब पैसे खर्च कर खिलाड़ियों को अपने पाले में कर लिया है.

Updated on: 07 Mar 2021, 01:19 PM

नई दिल्‍ली :

CSK Players Salary List : आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल ही रही हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है. आईपीएल 2021 के ऑक्शन में टीमों ने खूब पैसे खर्च कर खिलाड़ियों को अपने पाले में कर लिया है. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल से खेले जाने की संभावना है. साथ ही माना जा रहा है कि 30 मई को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन बहुत जल्‍द पूरा शेड्यूल आने की संभावना जताई जा रही है. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने भी इस बार ऑक्‍शन में कई महंगे खिलाड़ियों को अपने पाले में किया है और जो कमियां आईपीएल 2020 में रह गई थीं, उसे कम करने की कोशिश की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

इस बार फिर सीएसके की ओर से सबसे महंगे खिलाड़ी कप्‍तान एमएस धोनी ही हैं. उन्‍हें एक सीजन के लिए करीब 15 करोड़ रुपये मिलते हैं. वहीं सबसे ज्‍यादा कीमत की बात करें तो दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जो पिछला आईपीएल नहीं खेले थे, लेकिन इस बार फिर से आईपीएल के लिए तैयार हैं. उन्‍हें 11 करोड़ रुपये का पेमेंट किया जाता है. वहीं तीसरे नंबर पर कृष्‍णाप्‍पा गौतम हैं, जिन्‍हें इसी साल टीम ने अपने साथ जोड़ा है और उन्‍हें 9.25 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया है. इस लिस्‍ट में चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं, जिन्‍हें सात करोड़ रुपये मिलते हैं. पांचवें नंबर पर भी मोईन अली हैं, जिन्‍हें इस बार टीम ने सात करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा है. जहां तक इसके बाद के खिलाड़ियों की बात है तो ड्वेन ब्रावो को भी 6.5 करोड़ रुपये मिलते हैं और सैम करन को 5.5 करोड़ रुपये दिए जाते हैं.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर का ये VIDEO देखकर दिशा पाटनी के खड़े हो गए रोंगटे 

सीएसके से सबसे महंगे पांच खिलाड़ी 
एमएस धोनी : 15 करोड़
सुरेश रैना : 11 करोड़
कृष्‍णप्‍पा गौतम : 9.25 करोड़
रविंद्र जडेजा :  7 करोड़ 
मोईन अली  : 7 करोड़

सीएसके की पूरी टीम : एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फॉफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, करन शर्मा, लुंगी एंगिडी, मिचेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरैन, जोश हेजलवुड, साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, कृष्‍णप्‍पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत. 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा 
के गौतम : 9.25 करोड़
मोइन अली : 7 करोड़
चेतेश्वर पुजारा : 50 लाख
हरिशंकर रेड्डी : 20 लाख
भगत वर्मा : 20 लाख
सी हरि निशांत : 20 लाख