News Nation Logo

IPL 2021 : आज है महासंग्राम से पहले का संग्राम, जानिए DC और KKR टीमों की हालत

तो जनाब आज है क्वालिफायर टू. मतलब फाइनल में पहुंचने का आखिरी वार. जिसके लिए लड़ेंगी आपस में दिल्ली और कोलकाता.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 13 Oct 2021, 10:07:15 AM
Eoin Morgan and Rishabh Pant

Eoin Morgan and Rishabh Pant (Photo Credit: news nation)

highlights

  • क्वालिफायर टू के बहाने IPL 2021 में आज ये दोनों टीमें तीसरी बार भिड़ती दिखेंगी
  • दोनों टीमें IPL की पिच पर आज 30वीं बार भिड़ेंगी

नई दिल्ली :

आज शारजाह में कोई छोटा मोटा मैच नही है. ये है संग्राम. आज फाइनल से पहले है आखिरी जंग. एक तरफ है कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स (DC). एक तरफ हैं ऑएन मॉर्गन, दूसरी ओर ऋषभ पंत. टीम की बात करें तो एक टीम शुरुआत से कंसिस्टेंट है तो दूसरी ने अपने खेल का गियर बदल लिया है. एक टीम के पास है दूसरा चांस है. तो दूसरे के पास जीत की लय, जो रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को हरा कर ले कर आई है. तो जनाब आज है क्वालिफायर टू. मतलब फाइनल में पहुंचने का आखिरी वार. जिसके लिए लड़ेंगी आपस में दिल्ली और कोलकाता.

आज ये दोनों टीमें तीसरी बार भिड़ेंगी इस IPL 2021 के क्वालिफायर के जरिए. पिछले मुकाबलों की बात करें तो रिजल्ट बराबर ही रहा है. आपस के पिछले 5 मैचों की बात करें तो बाजी 3-2 से अटकी है. दिल्ली एक मैच आगे है. वहीं अगर ओवरऑल मुकाबले की बात करें तो पलड़ा KKR का भारी है. आंकड़े बता देते हैं. दोनों टीमें IPL में आज क्वालिफायर 2 के जरिए 30वीं बार भिड़ने जा रही है. 29 मुकाबलों में 15 मैच कोलकाता की झोली में गए हैं. जबकि 13 मैचों में दिल्ली ने अपना दम दिखाया है.

शारजाह में कोलकाता है मजबूत
शारजाह में एडवांटेज कोलकाता के साथ है. क्योंकि, मुकाबला शारजाह में है, जहां KKR ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी. और साथ ही दिल्ली कैपिटल्स को भी आखिरी मुकाबले में 3 विकेट से धूल चटाई है और मजेदार बात है कि दोनों मैचों में सुनील नरेन कोलकाता के लिए हीरो बनकर उभरे हैं. यानी प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा कोलकाता के गेंदबाजों ने इन दोनों ही मैचों में एक भी छक्का नहीं खाया है.

ये है दोनो टीमों की टीम न्यूज़
अब आपको बताते हैं दोनों टीमों के कॉम्बिनेशन के बारे में. तो देखिए बदलाव कम ही हो सकता है. क्योंकि कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि बड़े मैच से पहले किसी नए को टीम में लाया जाए. अगर आंद्रे रसेल हैमस्ट्रिंग इंजरी से फिट हो जाते हैं तो कोलकाता की प्लेइंग इलेवन में पक्का वो वापिसी करेंगे. ऐसे ही मार्कस स्टॉयनिश फिट होते हैं तो वो दिल्ली कैपिटल्स में टॉम करन की जगह शामिल हो सकते हैं. कोलकाता की टीम में टॉप 8 में 5 खिलाड़ी बाएं हाथ हैं तो फिर दिल्ली की टीम के लिए अश्विन बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं.

तो फिर थोड़ा सा इंतजार और किजिए इस धमाल मुकाबले के लिए. क्योंकि ये IPL है बॉस. मनोरंजन यहां पक्का है.

First Published : 13 Oct 2021, 09:55:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो