logo-image

IPl 2021: चेन्नई के तीन धुरंधर पहुंचे दुबई, बिना छह दिन क्वारंटाइन हुए खेलेंगे मैच

फाफ डु प्लेसिस (Faf du plessis), ड्वेन ब्रावो (Dwane bravo), इमरान ताहिर (Imran Tahir) शुक्रवार को दुबई पहुंचे तो चेन्नई की टीम उत्साह से भर गई. ट्विस्ट ये है कि पहले से क्वारंटाइन सैम करन पहला मैच नहीं खेल पाएंगे पर ये खिलाड़ी खेलेंगे.

Updated on: 17 Sep 2021, 06:43 PM

highlights

  • 19 सितंबर को आईपीएल की होनी है शुरुआत
  • चेन्नई का मुंबई से है 19 को पहला मैच
  • पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही है चेन्नई

नई दिल्ली :

IPl updates: चेन्नई के तीन धुरंधर खिलाड़ी  फाफ डु प्लेसिस (Faf du plessis), ड्वेन ब्रावो (Dwane bravo), इमरान ताहिर (Imran Tahir) शुक्रवार को दुबई पहुंच गए. तीनों के पहुंचने से टीम में उत्साह है. वहीं, सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स के समर्थकों में भी खुशी है. सबसे बड़ी बात ये है कि ये तीनों खिलाड़ी छह दिन क्वारंटाइन हुए बिना आईपीएल खेलेंगे जबकि उनसे दो दिन पहले दुबई पहुंचे चेन्नई के प्रमुख खिलाड़ी सैम करन छह दिन के क्वारंटाइन को पूरा करेंगे और इस वजह से वह पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. 

आप भी सोच रहे होंगे कि जब सैम करन को कोविड-19 के तहत क्वारंटाइन रहना है तो अन्य खिलाड़ियों के लिए यह नियम क्यों लागू नहीं किया जा रहा है. दरअसल, इसके पीछे वजह है सीपीएल (CPl). फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर अभी तक सीपीएल यानी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भाग ले रहे थे. ये लीग वेस्टइंडीज में चल रही थी. ये तीनों ही खिलाड़ी वहां से सीधे दुबई पहुंचे हैं. ये लीग बायो बबल वाले क्षेत्र में हो रही थी. दुबई भी बाबो बबल वाला क्षेत्र है. ऐसे में तीनों ही खिलाड़ी बायोबबल क्षेत्र से बायोबबल क्षेत्र में ही पहुंचे हैं. ऐसी स्थिति में तीनों को क्वारंटाइन होने की कोई जरूरत नहीं है, फिर भी दो दिन क्वारंटाइन किया गया है. 

वहीं, सैम करन की बात करें तो वह इंग्लैंड की टीम का हिस्सा हैं. वह भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. वहां से वह 15 तारीख को दुबई पहुंचे थे. इंग्लैंड इस समय बायोबबल का क्षेत्र नहीं है. ऐसे में मेडिकल प्रिकॉशन के तहत उनको छह दिन के लिए क्वारंटाइन रहना कंपलसरी है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: आईपीएल की इन टॉप टीमों के कप्तान रह चुके हैं कई लव रिलेशनशिप में

19 सितंबर को आईपीएल की शुरुआत है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच होना है. ऐसे में करन का क्वारंटाइन पीरियड तब तक पूरा नहीं हो पाएगा. ऐसे में सैम करन का पहले मैच में खेलना संभव नहीं हो पाएगा. इस स्थिति में चेन्नई के लिए राहत की बात है कि करन के अलावा अन्य खिलाड़ी बायोबबल वाले क्षेत्र में लौटे हैं, अगर ऐसा नहीं होता तो अन्य खिलाड़ियों को भी छह दिन क्वारंटाइन रहना पड़ता. ऐसे में तीन प्रमुख खिलाड़ी कुछ मैचों से बाहर हो जाते और चेन्नई मुश्किल में पड़ जाती. हालांकि सीपीएल के दौरान फाफ डू प्लेसिस के चोटिल होने की भी खबर आई थी लेकिन अब दावा किया जा रहा है कि मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे. 

यहां बता दें कि आईपीएल में फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही है. चेन्नई ने सात में से पांच मैच जीते हैं और इसके 10 अंक हैं. वहीं, इसका पहला मैच मुंबई से है, जो पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. इसने सात में से चार मैच जीते हैं और अभी तक 8 अंक हैं.