logo-image

IPL 2021 : आईपीएल को लेकर BCCI की ये है प्लानिंग, यहां जानिए 

IPL 2021 Big Update : बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को कराने की तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच 29 मई को बीसीसीआई की विशेष आम सभा यानी एसजीएम की बैठक होनी है, माना जा रह है कि आईपीएल पर आखिरी फैसला इसी मीटिंग में लिया जा सकता है.

Updated on: 26 May 2021, 01:42 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Big Update : बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को कराने की तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच 29 मई को बीसीसीआई की विशेष आम सभा यानी एसजीएम की बैठक होनी है, माना जा रह है कि आईपीएल पर आखिरी फैसला इसी मीटिंग में लिया जा सकता है. इस बैठक में अभी तीन दिन का वक्त बचा हुआ है, इस दौरान आईपीएल 14 को लेकर मोटी मोटी रूपरेखा बन रही है. हालांकि आईपीएल की संभावित तारीखें भी सामने आई हैं, लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक ऑफिशियाली कुछ भी नहीं कहा गया है. तारीखें की बात तो अलग हैं, लेकिन अब ये करीब करीब पक्का लग रहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में ही होंगे. 29 मई को होने वाली बैठक में 2021-22 की घरेलू सीजन पर भी चर्चा की जाएगी. इस बीच बीसीसीआई के टॉप लेवल के अधिकारी ने कहा है कि आईपीएल 2021 को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है. इस बारे में अभी फ्रेंचाइजी को भी कोई जानकारी नहीं मिली है, हालांकि उन्हें बताया गया है कि 29 मई के बाद ही पता चलेगा. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा है कि अभी कुछ भी तय नहीं है. लेकिन, हम जानते हैं कि बोर्ड 29 मई को इस मामले पर फैसला ले सकता है और इसके बाद हमें इसकी जानकारी दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें : IND vs SA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 14 का दूसरा चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में हो सकता है. दिल्ली और अहमदाबाद चरण के दौरान बायो बबल में सेंध के बाद कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल के 14 वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया था. टूर्नामेंट में अभी भी 31 मैच होने बाकी हैं.  बीसीसीआई अब शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है. साल 2020 में भी आईपीएल का आयोजन यूएई में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था. भारतीय टीम 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारत को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2021 का शेड्यूल तैयार, 10 अक्टूबर को फाइनल मैच संभव!

इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे एक पत्र में कहा था कि बीसीसीआई की विशेष आम बैठक 29 मई को होगी, जिसमें भारत में व्यापक महामारी की स्थिति को देखते हुए आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन पर बात की जाएगी. 2020-21 सीजन में सीमित ओवरों के आयोजन में विजय हजारे वनडे और सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी हुए हैं रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी को कोविड महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका. नए सीजन की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली टी 20 से हो सकती है जो आगामी अक्टूबर नवंबर में टी 20 विश्व कप के लिए अभ्यास के तौर पर भी काम कर सकता है. 

(input ians)