logo-image

IPL 2021: ये दो टीम हैं आईपीएल की सबसे खास टीम, जानें वजह

ये ऐसी टीम हैं, जिनके खेलने और जीतने का तरीका यूनिक है. सलमान बट ने कहा कि जब भी ये दोनों टीमें प्रेशर में होती हैं या देखती हैं कि दूसरी टीम मैच में ऊपर जा रही है तो ये मैच में वापसी का कोई तरीका ढूंढ ही लेती हैं.

Updated on: 15 Sep 2021, 08:00 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021: आईपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. जैसे-जैसे आईपीएल नजदीक आ रहा है, रोमांच का माहौल बढ़ता जा रहा है. हर कोई अपनी फेवरेट टीम के जीतने की दुआ कर रहा है लेकिन आईपीएल में दो टीमें सबसे खास हैं. दो टीमें ऐसी हैं, जो सबसे ज्यादा स्मार्ट हैं और जिनकी खेलने की रणनीति सबसे अलग है. ये दावा किया है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने हाल ही में एक यूट्यूब प्रोग्राम में हिस्सा लिया. इसमें उनसे आईपीएल के बारे में भी सवाल किए गए. उनसे आईपीएल में उनकी फेवरेट टीम के बारे में पूछा तो उन्होंने दो टीमों का नाम लिया. ये टीमें है चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स. उन्होंने कहा कि उनकी नजर में ये दोनों आईपीएल की सबसे खास टीम हैं. ये ऐसी टीम हैं, जिनके खेलने और जीतने का तरीका यूनिक है. सलमान बट ने कहा कि जब भी ये दोनों टीमें प्रेशर में होती हैं या देखती हैं कि दूसरी टीम मैच में ऊपर जा रही है तो ये मैच में वापसी का कोई तरीका ढूंढ ही लेती हैं. जब भी ये टीमें आईपीएल में खेलती हैं, तो आपको काफी कुछ सीखने को मिलता है. सलमान ने कहा कि ये दोनों टीम ही उनकी फेवरेट टीम हैं. अगर इन दोनों टीमों में से कोई भी टीम आईपीएल विजेता बनती है तो उन्हें खुशी होगी. 

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट खुद भी आईपीएल में खेल चुके हैं. सबसे पहले आईपीएल यानी 2008 के आईपीएल में वह कोलकाता की टीम का हिस्सा थे. सलमान उन गिने-चुने पाकिस्तानी खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. 

बता दें कि आईपीएल के मैच 19 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. इसमें पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ही है. दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई इंडियंस सबसे ज्यादा बार आईपीएल विजेता बनी है. इस टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई ने सबसे पहले 2013 में आईपीएल का खिताब जीता था. उसके बाद 2015 में फिर खिताब पर कब्जा किया. इसके बाद 2017, 2019 और 2020 में यह टीम फिर आईपीएल चैंपियन बनी.  वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है. चेन्नई ने सबसे पहले 2010 में और फिर 2011 में आईपीएल का खिताब जीता. इसके बाद 2018 में यह टीम फिर से चैंपियन बनी. इस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में है. दोनों टीमों की रिसेंट परफॉर्मेंस की बात करें तो आईपीएल में अभी चेन्नई सुपरकिंग्स पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर चल रही है जबकि मुंबई इंडियंस की टीम चौथे नंबर पर है. नंबर्स की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने सात में से पांच मैच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस फिलहाल सात में से चार मैच जीत चुकी है और उसके आठ अंक हैं. अब आईपीएल के फेज 2 पर सबकी नजरें लगी हुई हैं.