News Nation Logo

IPl 2021: शुरू हो रहा है क्रिकेट का रोमांच, दो महीने चढ़ा रहेगा 'सुरूर' 

मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ अब जो क्रिकेट का रोमांच शुरू होने जा रहा है, वह दो महीने नहीं थमेगा. बेशक 15 अक्टूबर को आईपीएल खत्म हो जाएगा पर क्रिकेट नहीं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Sep 2021, 04:54:55 PM
cricket dhoom  ghfghfghfghf

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शुरू हो रहा है आईपीएल का दूसरा सेशन
  • आईपीएल के बाद होना है वर्ल्ड कप
  • दोनों ही टूर्नामेंट दुबई में होने हैं

नई दिल्ली :

क्रिकेट का रोमांच कल से शुरू होने जा रहा है. अब दो महीने तक क्रिकेट के चौकों-छक्कों और करामाती क्लीन बोल्ड की धूम मची रहेगी. दरअसल, आईपीएल (IPl 2021) का दूसरा सेशन रविवार के शुरू होने जा रहा है. पहला मैच रविवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के बीच होने जा रहा है. इसके बाद लगभग रोज मैच है. आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा लेकिन क्रिकेट के रोमांच यही नहीं रुकेगा. इसके दो दिन बाद ही यानी 17 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप की भी शुरुआत हो जाएगी. 14 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाना है. इस तरह अब से लगभग दो महीने तक क्रिकेट की धूम रहेगी. क्रिकेट प्रेमियों को कई रोमांचक मैच देखने को मिल सकते हैं. 

यही नहीं, सबसे बड़ी बात ये है कि दोनों ही टूर्नामेंट दुबई में होने हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल खत्म होने से पहले सभी खिलाड़ी वहां की आबोहवा के आदि हो जाएंगे. ऐसे में वर्ल्ड कप में हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकते हैं. रोमांच का आलम यहीं खत्म नहीं होता है. अब दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री की भी अनुमति मिल गई है. बता दें कि कोविड महामारी के कारण आईपीएल की शुरुआत में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन थी. आईपीएल का दूसरा सेशन शुरू होने से पहले बताया गया था कि इस बार भी स्टेडियम में दर्शक नहीं जा सकेंगे लेकिन अब स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री परमिटेड कर दी गई है. हालांकि यह भी बताया गया है कि स्टेडियम में दर्शकों की संख्या सीमित होगी. उन्हें कोविड-19 प्रोटोकाल का भी पालन करना होगा. कोविड के कारण स्टेडियम में तमाम सख्ती भी हो सकती है लेकिन फिर भी दर्शक उत्साहित हैं. माना जा रहा है कि आईपीएल में अगर स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री है तो वर्ल्ड कप में भी रहेगी, ऐसे में क्रिकेट का रोमांच चरम पर होगा.  

वहीं, आईपीएल की पाइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी. हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है.
पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. इसके आठ अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं. पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है. वह आठ में से तीन मैच जीती है. अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है. केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है और चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है. अंक तालिका में सरराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है.  आईपीएल के दूसरे सेशन में सबसे ज्यादा मैच दुबई में खेले जाने हैं. यहां पर 13 मैच होंगे. शारजाह में 10 मैच होंगे. अबु धाबी 8 मैच होंगे. 

First Published : 18 Sep 2021, 03:31:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो