logo-image

IPL 2021 : इन चार टीमों का प्‍लेऑफ का दावा सबसे मजबूत, सबसे आगे ये टीम

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक आईपीएल के बचे हुए 31 मैच होने हैं. आईपीएल 2020 का पूरा सीजन ही यूएई में हुआ था.

Updated on: 16 Aug 2021, 10:50 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक आईपीएल के बचे हुए 31 मैच होने हैं. आईपीएल 2020 का पूरा सीजन ही यूएई में हुआ था. उस आईपीएल में हमें बहुत सी चीजें ऐसी देखने के लिए मिली, जिसकी कल्‍पना भी शायद किसी ने न कही हो. आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई और मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा कर लिया. रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस अब बाकी टीमों से इतनी आगे निकल गई है कि बाकी टीमों का उसका पीछा करना आसान नहीं होने वाला. आईपीएल 2021 में अब तक जो भी मैच हुए हैं, उसमें सभी टीमों ने अपने सात से आठ मैच खेल लिए हैं. अभी करीब करीब इतने ही मैच और खेले जाने बाकी हैं. हालांकि अब तक की स्‍थिति पर गौर करें तो पता चलेगा कि इस बार प्‍लेआफ में कौन सी टीमें पहुंच सकती हैं, ये भी दिखने लगा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : स्‍टेडियम में आएंगे दर्शक, लेकिन कितने, जानिए यहां 

आईपीएल 2021 की अब तक की प्‍वाइंट्स टेबल पर गौर करें तो पता चलता है कि इस वक्‍त दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अपने आठ में से छह मैच जीतकर सबसे आगे बनी हुई है. टीम के पास इस वक्‍त 12 प्‍वाइंट्स हैं. टीम ने अब अगर ठीक ठाक प्रदर्शन भी कर दिया तो उसका प्‍लेऑफ मे जाना पक्‍का लग रहा है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने साल 2020 में यूएई में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय करने में ये टीम कामयाब हुई थी. इसके बाद प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर की टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स है. सीएसके ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है. टीम के पास इस वक्‍त दस अंक हैं. हालांकि 2020 यूएई आईपीएल में टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम के यूएई के आंकड़े बहुत अच्‍छे नहीं हैं, लेकिन टीम इस वक्‍त जहां खड़ी है, वहां से आगे जाने में ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं आनी चाहिए. प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर की टीम विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर है. आरसीबी अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, लेकिन इस साल टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने अपने सात में से पांच मैच जीते हैं और टीम के पास इस वक्‍त दस अंक हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी का आईपीएल 2020 में भी प्रदर्शन ठीकठाक रहा था. टीम प्‍लेआफ में भी पहुंची थी. इस बार भी संभावना है कि टीम प्‍लेआफ के लिए तो क्‍वालीफाई कर ही जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE पहुंचने पर मुंबई इंडियंस का ऐसे हुआ स्‍वागत, आप भी देखिए शानदार VIDEO

प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम के लिए जबरदस्‍त संघर्ष देखने के लिए मिलने वाला है. इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है. टीम ने अपने सात में से चार मैच जीते हैं और टीम के पास आठ अंक हैं. पांचवें नंबर पर राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम है और उसने सात में से तीन मैच जीते हैं. कुछ ऐसी ही स्‍थिति पंजाब किंग्‍स की है. पंजाब किंग्‍स ने आठ में से चार तीन मैच जीते हैं और टीम के पास छह अंक हैं. यानी यहां अंकों में ज्‍यादा अंतर नहीं है. जो भी टीम लगातार अपने मैच जीतती चली जाएगी, उसका प्‍लेऑफ में पहुंचना आसान हो जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम आखिर में शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है. ऐसे में उसे रोकना आसान नहीं होगा. इस बीच सबसे खराब हालत कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की है. केकेआर के पास चार और एसआरएच के पास दो ही अंक हैं. ऐसे में इनका दावा अब प्‍लेआफ के लिए खत्‍म ही समझा जाना चाहिए.