logo-image

IPL 2021 : टेबल टॉपर विराट कोहली और एमएस धोनी में होगी बराबरी की टक्कर 

IPL 2021 RCB vs CSK : टेबल टॉपर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी आईपीएल 2021 में रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे नंबर पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स यानी एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके से भिड़ेगी.

Updated on: 24 Apr 2021, 11:54 PM

मुंबई :

IPL 2021 RCB vs CSK : टेबल टॉपर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी आईपीएल 2021 में रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे नंबर पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स यानी एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके से भिड़ेगी. आरसीबी ने चार मैचों में से अब तक लगातार मैच जीते हैं, जबकि सीएसके ने चार में से तीन मैच जीते हैं. दोनों टीमें शानदार फॉर्म में है, हालांकि सीएसके को अपने पिछले मैच में आंद्रे रसल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस सहित निचले क्रम के कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. केकेआर ने 31 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद 202 रन का स्कोर बना लिया था और उसे केवल 18 रनों से हार मिली थी.

यह भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच शिखर धवन गब्बर ने की ये खास अपील, देखिए VIDEO

आरसीबी की बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ सीएसके को सतर्क रहने की जरूरत है. देवदत्त पडिकल और कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में पहले विकेट के लिए नाबाद 181 रनों की साझेदारी की थी और आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट से हरा दिया था. ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स भी आरसीबी की टीम में हैं, जिसका मतलब है कि एक बड़ा स्कोर बनने से रोकने के लिए सीएसके को वास्तव में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. सीएसके के लिए सुरेश रैना और अंबाती रायडू का फॉर्म चिंता बनी हुई है जबकि दोनों सलामी बल्लेबाजों रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मोइन अली को नंबर तीन पर पदोन्नत करने के फैसले से भी टीम को फायदा हुआ है क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आक्रामक बल्लेबाजी की है. एमएस धोनी भी चर्चा में होंगे क्योंकि उन्होंने खुद को बढ़ावा देने के लिए कुछ शॉट्स खेले हैं सीएसके का बैक-एंड हालांकि, सैम करन के साथ, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो काफी अच्छा और प्रभावी रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 KKRvsRR : कौन सी टीम है भारी, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीसन, रितुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी नगिदी कर्रन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी हर्ष निशांत, आर साई किशोर, जेसन बेहरेनडोर्फ.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलेन (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स (विकेट-कीपर), पावन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल लेम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज , नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैनियल क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भारत.