logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के लिए सुरेश रैना क्‍यों हैं खास, पार्थिव पटेल ने बताया 

आईपीएल 2021 के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. सभी टीमों ने आईपीएल ऑक्‍शन में अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी चुन लिए हैं. वहीं तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तो अपना कैंप भी शुरू कर दिया है.

Updated on: 18 Mar 2021, 06:06 PM

नई दिल्‍ली :

 IPL 2021 Updates : आईपीएल 2021 के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. सभी टीमों ने आईपीएल ऑक्‍शन में अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी चुन लिए हैं. वहीं तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तो अपना कैंप भी शुरू कर दिया है. आईपीएल 2020 सीएसके के लिए बहुत खराब गया था और जब आईपीएल 2020 खत्‍म हुआ तो टीम सातवें नंबर पर थी. एमएस धोनी का बल्‍ला उस हिसाब से चला नहीं जिसके लिए वे जाने जाते हैं, वहीं सुरेश रैना भी टीम में नहीं थे.  लेकिन एक साल के गैप के बाद सुरेश रैना फिर से आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. 

यह भी पढ़ें :  INDvsENG : केएल राहुल को एक और मौका या फिर शिखर धवन की होगी वापसी 

सुरेश रैना आईपीएल 2020 में नहीं खेले थे और पिछले सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. तीन बार की चैंपियन टीम उसके इतिहास में पहली बार आईपीएल के नॉकआउट में क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. पार्थिव ने कहा कि पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्‍स की अच्छा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी थी. इसके बाद सभी ने देखा कि टूर्नामेंट के अंत में रितुराज गायकवाड़ ने कैसा प्रदर्शन किया. अब टीम में रैना के आने से उसका बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगा हमने देखा है कि सुरेश रैना ने आईपीएल में किस तरह अपना जलवा बिखेरा है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG 4th T20i Dream11 Prediction : ऐसे बना सकते हैं आप अपनी टीम 

ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना की परेशानियों के कारण पिछले सत्र में ज्यादातर मुकाबले नहीं खेल सके थे लेकिन अंत में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. ऋतुराज गायकवाड़ ने छह मैचों में 204 रन बनाए जिसके तीन अर्धशतक शामिल हैं. पार्थिव पटेल ने कहा कि सुरेश रैना के वापस आने, घरेलू क्रिकेट में गायकवाड़ के बेहतर प्रदर्शन तथा महेंद्र सिंह धोनी के होने से टीम मजबूत होगी. यह लोग काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. पिछला सीजन धोनी के लिए अलग रहा था लेकिन वह चेन्नई की वापसी के लिए निश्चित रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये ऐसे टीमें हैं जिन्होंने बेहतर किया है और वे जानते हैं कि अगर ये पहला या दूसरा मुकाबला जीत जाते हैं तो इनमें भरोसा बढ़ेगा. चेन्नई सुपरकिंग्‍स को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करने के लिए ज्यादा समय नहीं लगेगा.