News Nation Logo

SRH vs DC LIVE :सुपरओवर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया,

आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आज के दूसरे मैच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Apr 2021, 12:03:36 AM
ipl 2021 Update

ipl 2021 Update (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था. बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है.

आईपीएल 2021 में आज पहला सुपर ओवर देखने के लिए मिला. इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में जीत लिया है. इससे पहले 20 ओवर पूरे होने पर दोनों टीमों के 159 रन  हो गए थे. इसी के साथ मैच सुपर ओवर में चला गया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर और केन विलियमसन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल गेंदबाजी करने आए. वार्नर ने पहली गेंद मिस कर दी, लेकिन दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर केन विलियमसन ने चौका मार दिया. इस तरह से तीन ओवर में स्कोर पांच रन हो गया. चौथी गेंद खाली चली गई. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर विलियमसन ने मिस तो किया, लेकिन एक रन के लिए दौड़ पड़े, डेविड वार्नर ने उनका साथ भी दिया.  इसी गेंद पर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने रिव्यू ले लिया. तीसरे अंपायर ने फैसला दिया कि ये नॉट आउट है. आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन बना लिए. इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ रन बना लिए. यानी दिल्ली कैपिटल्स को अब छह गेंद पर नौ रन बनाने की जरूरत थी. हैदराबाद ने अपने सबसे शानदार गेंदबाज राशिद खान को गेंद थमाई. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत और शिखर धवन. पहली गेंद पर रिषभ पंत ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर शिखर धवन ने भी एक रन ले लिया. मैच में अभी भी रोमांच बना हुआ था. तीसरी गेंद पर रिषभ पंत ने चौका मार दिया. चौथी गेंद रिषभ पंत ने मिस कर दी, यानी इस पर कोई रन नहीं बना. पांचवी गेंद पर रिषभ पंत ने एक रन और ले लिया. यहीं पर राजस्थान रॉयल्स ने एलबीडब्ल्यू का रिव्यू ले लिया. तीसरे अंपायर ने इसे अंपायर कॉल दे दिया, यानी नॉट आउट. अब आखिरी गेंद पर एक रन बना. यानी दिल्ली कैपिटल्स ने ये मैच सुपर ओवर में जीत लिया. 

सुपरओवर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया,

सुपर ओवर में हैदराबाद ने बनाए 8 रन, दिल्ली को चाहिए 9 रन

सुपर ओवर के लिए विलियमसन और वार्नर क्रीज पर आए

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का मैच अब सुपर ओवर में चला गया है. 20 ओवर पूरे होने पर दोनों टीमों के 159 रन हैं. अब मैच का फैसला सुपर ओवर में होगा. आईपीएल 2021 का ये पहला सुपरओवर मैच है. 

हैदराबाद और दिल्ली का मैच सुपर ओवर में गया

हैदराबाद का सातवां विकेट गिरा, स्कोर 136/7

हैदराबाद को छठा झटका, स्कोर 117/6

हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौटी, स्कोर 117/5

केन विलियमसन का अर्धशतक पूरा, स्कोर 117/4

केदार जाधव नौ रन बनाकर आउट, स्कोर 104/4

हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा, स्कोर 84/3

हैदराबाद ने नौ ओवर में बनाए 72 रन, केन और विराट क्रीज पर

हैदराबाद को दूसरा नुकसान, बेयरस्टो आउट, स्कोर 56/2

हैदराबाद के 50 रन पूरे, एक विकेट गिरा

हैदराबाद को पहला झटका, डेविड वार्नर आउट, स्कोर 28/1

हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरू, वार्नर और बेयरस्टो क्रीज पर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज फिर शुरुआत करने शिखर धवन और पृथ्वी शॉ आए. पृथ्वी शॉ ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर शुरुआत की. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ नहीं रुके, इसके बाद दो और गेंदें पृथ्वी शॉ ने बाउंड्री के बाहर भेजा. यानी उन्होंने चौकों की हैट्रिक मार दी. इसी के बाद लग गया था कि पृथ्वी शॉ आज आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले हैं. हुआ भी ऐसा ही, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत की. पहले दोनों ने मिलकर 50 रन की शतकीय साझेदारी की. हालांकि जब टीम का स्कोर 81 रन था, तब शिखर धवन आउट हो गए. धवन ने 26 गेंद में 28 रन की पारी खेली. इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्तान रिषभ पंत खुद क्रीज पर आए. दोनों अच्छा खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ में गफलत हुई और पृथ्वी शॉ रन आउट हो गए. पृथ्वी शॉ ने 39 गेंद पर 53 रन की अच्छी पारी खेली. इसके बाद स्टीव स्मिथ और रिषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया. ज्यादा रन नहीं बन पा रहे थे, इसलिए रिषभ पंत ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वे 37 रन बनाकर आउट हो गए. 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए हैं. यानी अगर सनराइजर्स हैदराबाद को अपना दूसरा मैच जीतना है तो 160 रन बनाने होंगे. पिछले साल का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और एक में उसे हार मिली है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे तीन में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 159 रन, पारी खत्म 

हेटमायर भी आउट, दिल्ली का स्कोर 145/4

रिषभ पंत 37 रन बनाकर आउट, स्कोर 142/3

दिल्ली कैपिटल्स के 100 रन पूरे, दो विकेट गिरे

दिल्ली कैपिटल्स के दो विकेट गिरे, स्कोर 96/2

दिल्ली को लगा दूसरा झटका, पृथ्वी शॉ आउट, स्कोर 84/2

शिखर धवन 28 पर आउट, DC का स्कोर 81/1

पृथ्वी शॉ का अर्धशतक पूरा, स्कोर 80/0

दिल्ली कैपिटल्स की अच्छी शुरुआत, स्कोर 50 पार

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार शुरुआत, स्कोर 48/0

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार शुरुआत, स्कोर 33/0

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार शुरुआत, स्कोर 33/0

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार शुरुआत, स्कोर 26/0

पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ ने  लगाई चौकों की हैट्रिक

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी शुरू, शिखर और पृथ्वी क्रीज पर

आईपीएल 2021 के आज के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 20वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और एक मे उसे हार मिली है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे तीन में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो ( विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, जे सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान.

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो ( विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, केदार जाधव, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, आर अश्विन, कगीसो रबादा, अमित मिश्रा, आवेश खान.

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए मैचों की बात करें तो दोनों टीमों ने साल 2008 से लेकर अब तक 18 मैच खेले हैं, इसमें से 11 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं और बचे हुए सात मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की है. इस तरह से देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा कुछ भारी जरूर है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले कुछ मैचों में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उससे टीम पूरी तरह से बदली हुई और मजबूत नजर आ रही है.

First Published : 25 Apr 2021, 06:49:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 SRH Vs DC DC Vs SRH

वीडियो