logo-image

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद की दूसरी जीत, राजस्‍थान रॉयल्‍स का खेल बिगड़ा, जानिए समीकरण

SRH vs RR Match Result : आईपीएल 2021 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 14 में ये केवल दूसरी जीत है.

Updated on: 27 Sep 2021, 11:01 PM

नई दिल्‍ली :

SRH vs RR Match Result : आईपीएल 2021 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 14 में ये केवल दूसरी जीत है. हालांकि टीम की प्‍लेआफ में जाने की संभावना तो नहीं है, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स का भी खेल उन्‍होंने अब बिगाड़ दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के पास अब चार अंक हो गए हैं, लेकिन टीम अभी भी प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर आठ पर ही है, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस मैच के बाद भी छठे नंबर पर ही रहेगी, क्‍योंकि टीम दस मैच खेलकर भी आठ ही अंक हासिल कर सकी है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 20 ओवर में 164 रन बनाए थे, जिसे सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच 7 विकेट से अपना नाम कर लिया. इस मैच के बाद अब प्‍लेआफ का गणित भी गड़बड़ा गया है. सीएसके और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद प्‍लेआफ में बाकी दो टीमें कौन सी क्‍वालीफाई करेंगी, अभी साफ तौर पर कह पाना मुश्‍किल नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : SRH vs RR : संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी, SRH को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

सनराइजर्स हैदराबाद ने आज के मैच में डेविड वार्नर को अपनी टीम में नहीं रखा. इसलिए बतौर सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय और रिद्धिमान साहा मैदान में उतरे. दोनों ने मिलकर टीम को अच्‍छी शुरुआत देने की कोशिश की. खास तौर पर जेसन रॉय ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेला और कुछ देर बाद अच्‍छे हाथ भी दिखाने शुरू किए. हालांकि साहा 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्‍तान केन विलियमसन ने मोर्चा संभाला और अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी की. वहीं जेसन रॉय अच्छी बल्‍लेबाजी करते रहे. दोनों टीम को 100 के पार लेकर गए. हालांकि जब जेसन रॉय 60 रन बना चुके थे, तभी वे आउट हो गए. इसके तुरंत बाद प्रियम गर्ग भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. हालांकि कप्‍तान विलियमसन ने टीम का मजबूती देने का काम किया. उनका पूरा साथ अभिषेक शर्मा ने भी दिया. वे टीम को जीत दिलाने में कामयाब भी रहे. 
इससे पहले कप्तान संजु सैमसन की 82 रन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 165 रनों का लक्ष्य दिया. राजस्थान रॉयल्‍स के कप्तान संजु सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. राजस्थान रॉयल्‍स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सिद्दार्थ कौल ने दो विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले राजस्थान रॉयल्‍स की शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज एविन लुईस छह रन बनाकर आउट हो गए. भुवनेश्वर कुमार ने लुईस को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया. इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने यशस्‍वी जायसवाल को आउट कर तोड़ा. यशस्‍वी जायसवाल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए. जायसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चार रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : RR vs SRH : डेविड वार्नर टीम से बाहर, हैदराबाद और राजस्‍थान ने किए बहुत बड़े बदलाव

संजू सैमसन का साथ देने आए महिपाल लोमरोर, दोनो ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 55 गेंदों मे 84 रनों की साझेदारी की. इस शानदार साझेदारी को कौल ने सैमसन को आउट कर तोड़ा. सैमसन ने 57 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. इसके बाद रियान पराग (0) रन बनाए, जबकि एक ओर से लोमरोर ने 28 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाए और राहुल तेवतिया बिना खाता खोले नाबाद रहे.