logo-image

IPL 2021 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए Good News, बड़ा खिलाड़ी खेलेगा

आईपीएल 2021 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खुशखबरी सामने आ रही है.

Updated on: 09 Mar 2021, 05:30 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खुशखबरी सामने आ रही है. न्यूजीलैंड के कोच ग्रारी स्टीड ने बताया है कि केन विलियमसन अपनी चोट को आईपीएल से पहले रिकवर कर लेंगे. स्टीड ने कहा कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट ने आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात की है और उनकी वापसी के लिए कोई जल्दबाजी नहीं है. चोट के कारण केन विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. केन विलियमसन को बाए हाथ की कोहनी में चोट आई थी जिसके बाद उन्हें आराम के लिए कहा गया है. इस बार सनराइजर्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर करने वाले हैं और केन विलियमसन भी इस बार आईपीए खेलते हुए दिखेंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings का पहला मैच किसके खिलाफ होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में हैदराबाद ने महंगा खिलाड़ी खरीदा केदार जाधव के रुप में खरीदा था. इसके अलावा टीम ने किसी भी बड़े खिलाड़ी पर न तो दांव लगाया और न ही ज्‍यादा खरीदारी करने में दिलचस्‍पी दिखाई. 2021 सीजन से पहले मिशेल मार्श और ऑलराउंडर जेसन होल्डर को रिटेन किया था. जेसन होल्‍डर होल्डर को आईपीएल के पिछले सीजन में चोटिल मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया था. जेसन होल्डर ने हैदराबाद को प्लेआफ में पहुंचाने में मदद की थी. 

ये भी पढ़ें: Road Safety Series: जीत का चौका लगाने उतरेगी इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया लैजेंड्स

इस बार टीम के पास ज्‍यादा पैसे भी नहीं थे और पिछली बार के ज्‍यादातर खिलाड़ियों को रिलीज भी नहीं किया था. इसलिए उन्‍हें ज्‍यादा खरीदारी की जरूरत भी नहीं थी. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टेन्लेक और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फेबियन एलन उन पांच में खिलाड़ियों में हैं, जिन्हें 2016 के चैंपियन ने रिलीज कर दिया था. टीम ने सुचित को 30 लाख रुपये में खरीदा, सुचित पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे, लेकिन वे टीम के लिए ज्‍यादा मैच खेल ही नहीं पाए थे. उम्‍मीद है कि इस बार उन्‍हें मौका मिलेगा. इसके साथ ही टीम ने इस बार मुजीब जार्डन को भी एक करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा है. इस तरह से टीम ने केवल तीन ही खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच किसके खिलाफ, पढ़िए पूरी लिस्ट

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम:  डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जे सुचित, केदार जाधव, मुजीब जार्डन