logo-image

SRH vs RR: क्रिस-बटलर के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हरा दिया.

Updated on: 02 May 2021, 07:26 PM

highlights

  • राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हरा दिया
  • बटलर-क्रिस मॉरिस के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को हराया
  • बटलर ने शतक लगया, मॉरिस ने शानदार गेंदबाजी की

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हरा दिया. राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 220 रन बनाए थे. जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विके ट पर 165 रन ही बना सकी. उसकी ओर से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि विकेटकीपर जॉनी बेयर्सटो ने 30 रन बनाए. राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और क्रिस मौरिस ने तीन-तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : SRH vs RR: राजस्थान की रॉयल जीत, जानिए हैदराबाद की हार के पांच कारण

इससे पहले, टॉस हारकर बैटिंग कर रही राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 220 रन बनाए. बटलर ने अपनी 64 गेंदों की पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए. बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है. वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं. उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : RR VS SRH: राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों से हराया

इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली. रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे. नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें : बटलर का शतक, राजस्थान ने बनाए 3 विकेट पर 220 रन, जानिए पहली पारी का हाल

राजस्थान की सात मैचों में यह तीसरी जीत थी. उसके खाते में छह अंक हो गए हैं और वह बेहतर नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. दूसरी ओर, नए कप्तान की देखरेख में भी हैदराबाद को जीत नहीं मिली. उसे सीजन में सात मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी. वह एक जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान रॉयल्स में लिविंगस्टोन की जगह ये खिलाड़ी हुआ शामिल, जानें कौन