logo-image

IPL 2021 SRH Vs KKR : आज हैदराबाद का सामना कोलकाता से, जानिए प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जिसमें पहले ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन शामिल हैं. चोट के कारण भुवनेश्वर आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे.

Updated on: 11 Apr 2021, 03:36 PM

highlights

  • आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा
  • हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी. 
  • हैदराबाद की टीम ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स से ज्यादा मजबूत है

नई दिल्ली :

आईपीएल के 14वें संस्करण में आज मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद का सामना यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा. हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी. नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच अबतक 19 मुकाबले हुए हैं जिसमें से हैदराबाद की टीम ने सात जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि सभी विभागों की बात की जाए तो हैदराबाद की टीम ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स से ज्यादा मजबूत है.

हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जिसमें पहले ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन शामिल हैं. चोट के कारण भुवनेश्वर आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था.

नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी आक्रमण पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्निप आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी. नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी में मोर्गन, शाकिब अल हसन, शुभमन गिल और रसेल पर दारोमदार होगा जिससे वह हैदराबाद के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सके.

नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है, विशेषकर स्पिन आक्रमण. सुनील नारायण के अलावा उन्होंने टीम में हरभजन सिंह को भी शामिल किया है जबकि वरूण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और शाकिब भी टीम में हैं. इसके अलावा पैट कमिंस भी गेंदबाजी विभाग में धार देंगे. नाइट राइडर्स को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, सुनील नारेन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा.