logo-image

SRH vs DC: रिषभ पंत ने जीता टॉस, प्लेइंग इलेवन में हुआ बड़ा बदलाव 

आईपीएल 2021 के आज के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 20वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.

Updated on: 25 Apr 2021, 07:13 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 SRH vs DC playing XI : आईपीएल 2021 के आज के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 20वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और एक मे उसे हार मिली है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे तीन में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है.
आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है. एक तरफ हैं युवा कप्तान रिषभ पंत तो उनके सामने हैं अनुभवी कप्तान डेविड वार्नर. आज का ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है. सनराइजर्स हैदराबद ने अपने शुरुआती तीनों मैच हारे और टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे थी, लेकिन अपना पिछला मैच जीतकर सनराइसर्ज हैदराबाद ने दो अंक हासिल कर लिए हैं और अब टीम सातवें नंबर पर है. वहीं बात अगर दिल्ली कैपिटल्स की करें तो रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला मैच जीता था.  लेकिन इसके बाद टीम को हार मिली, लेकिन पिछले दो मैच जीतकर टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर बनी हुई है. 
इन दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए मैचों की बात करें तो दोनों टीमों ने साल 2008 से लेकर अब तक 18 मैच खेले हैं, इसमें से 11 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं और बचे हुए सात मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की है. इस तरह से देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा कुछ भारी जरूर है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले कुछ मैचों में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उससे टीम पूरी तरह से बदली हुई और मजबूत नजर आ रही है. देखना होगा कि दोनों टीमें इस मैच में किस तरह का प्रदर्शन करती हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो ( विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, जे सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल