logo-image

IPL 2021 से पहले चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, राजस्थान के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

आईपीएल 2021 से पहले अब कुछ टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है.

Updated on: 19 Mar 2021, 01:49 PM

highlights

  1. इडियन प्रीमियर लीग 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा
  2. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स को फायदा होने वाला है
  3. पहला मुकाबला नौ अप्रैल को चेन्नई में होने वाला है

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 से पहले अब कुछ टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. आईपीएल से पहले बताया गया था साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी जो शुरुआती मैच में हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए रिलीज कर दिया है. साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की सीरीज आईपीएल के दौरान होनी है लेकिन आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका ने टी-20 स्क्वॉड में जगह नहीं दी है.साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे दो अप्रैल को होना है. दूसरा मैच चार अप्रैल को, तीसरा वनडे मैच 7 अप्रैल को होने वाला है.

ये भी पढ़ें: RSWS: प्रज्ञान ओझा ने शेयर की लैजेंड्स के साथ फोटो, लिखा भावुक संदेश

जिसके बाद दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज होनी है जिसका पहला मैच 10 अप्रैल, दूसरा 12 तीसरा 14 और आखिरी मैच 16 अप्रैल को होने वाला है. हालांकि आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी टी-20 टीम में शामिल नहीं है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई के दबाव के कारण साउथ अफ्रीका बोर्ड ने ये फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS Dhoni को कर दिया 22 साल के गेंदबाज ने क्लीन बोल्ड, देखिए वीडियो

इस लिहाज से मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स को फायदा होने वाला है. मुंबई इंडियंस के क्विंटन डि कॉक पहले मैच से टीम से शामिल हो जाएंगे. दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा और एरिक नॉर्टे भी आईपीएल के पहले मैच से दिखेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स के लुंगी एनगिडी और राजस्थान रॉयल्स के डेविड मिलर टीम से जुड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng ODI सीरीज: टीम इंडिया का ऐलान, शमी-जडेजा को जगह नहीं

इडियन प्रीमियर लीग 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा. अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पूरा आईपीएल खेला जाएगा. आईपीएल का पहला मुकाबला नौ अप्रैल को चेन्नई में गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. आईपीएल-2021 में पहली बार शनिवार और रविवार ही डबल हैडर नहीं होने बल्कि बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार भी दो मैच होने वाले हैं. इन मुकाबलों का टेलीकास्ट वक्त भी बदल गया है क्योंकि अब आईपीएल के मैच 3:30 और 7:30 बजे शुरू हो जाएंगे.