logo-image

IPL 2021 : शोएब अख्तर बोले, महामारी के समय तमाशा नहीं किया जा सकता

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब क्रिकेट दिग्गजों के बयान भी सामने आ रहे हैं. लगभग सभी वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर बीसीसीआई के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं कि आईपीएल अभी के लिए टाल दिया गया है.

Updated on: 06 May 2021, 09:19 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब क्रिकेट दिग्गजों के बयान भी सामने आ रहे हैं. लगभग सभी वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर बीसीसीआई के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं कि आईपीएल अभी के लिए टाल दिया गया है. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना के कारण आईपीएल 2021 को स्थगित करने के बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि महामारी के समय तमाशा नहीं किया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ी पहुंचे अपने देश, अभी नहीं जा पाएंगे घर 

पाकिस्तानी गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि हिंदुस्तान में इस समय राष्ट्रीय आपदा आई हुई है. भारत में हर दिन लाखों की संख्या में केस आ रहे हैं और हर दिन करीब 10 से 12 हजार लोग मर रहे हैं इस दौरान आईपीएल नहीं हो सकता. खेल तमाशा नहीं हो सकता. लोग 2008 से ही खूब पैसा बना रहे हैं और अगर एक साल पैसा नहीं कमाया तो कोई मुसीबत नहीं आ जाएगी. पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि  यह राष्ट्रीय आपदा है. हमने पीएसएल में बायो बबल बनाया जो फ्लॉप रहा. हिन्दुस्तान ने बायो बबल बनाया और वह भी फ्लॉप रहा. यह समय लोगों की जान बचाने की है. इसकी जगह कोई अन्य दूसरी बात नहीं हो सकती. बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित करके सही फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल नहीं हुआ तो खिलाड़ियों को मिलेगी कितनी सैलरी, जानिए यहां 

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी, बल्लेबाजी कोच माइक हसी टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनके अलावा मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा और कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद आनन फानन में इसे टालने का फैसला किया गया है. हालांकि ये भी साफ किया गया है कि इसे रद नहीं किया गया है. यानी अब जब भी आईपीएल होगा तो वहीं से शुरू होगा, जहां अभी रोका गया है. संभावना जताई जा रही है कि सितंबर में टी20 विश्व कप से पहले या  उसके बाद आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं.