logo-image

IPL 2021 Schedule Update : इंतजार खत्म, जानिए कब आएगा आईपीएल 14 का पूरा शेड्यूल 

IPL 2021 Update Schedule : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा. इसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है. इस बीच सभी को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का इंतजार है.

Updated on: 28 Jun 2021, 09:32 AM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update Schedule : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा. इसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है. इस बीच सभी को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का इंतजार है. बचे हुए 31 मैचों के बारे में बीसीसीआई पहले ही बता चुका है, लेकिन पूरे शेड्यूल का ऐलान अभी बाकी है. अब खबर ये आ रही है कि आज यानी सोमवार 28 जून को आईपीएल के बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकता है. शाम तक अगर शेड्यूल नहीं आया तो मंगलवार को तो आ ही जाएगा. बताया जाता है कि शेड्यूल करीब करीब तैयार कर लिया गया है और उसमें थोड़ा सा फेरबदल भी आपको देखने के लिए मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन और राहुल द्रविड़ की जोड़ी श्रीलंका में मचाएगी धमाल 

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही किया जा रहा था. बीसीसीआई कड़े सुरक्षा इंतजामों और बायो बबल के बीच आईपीएल 14 के मैचों का आयोजन कर रहा था, लेकिन इस बीच पता नहीं कहां से बायो बबल का उल्लंघन हो गया और कोरोना वायरस की आईपीएल में एंट्री हो गई. इसके बाद कुछ आईपीएल खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर इसकी चपेट में आ गए थे. इसके बाद बीसीसीआई ने कुछ मैच स्थगित किए, लेकिन आईपीएल की आठ में से चार टीमों के खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए, इसके बाद आईपीएल को जारी रख पाना संभव नहीं था और इसे स्थगित कर दिया गया था. तब तक आईपीएल के 29 मैच हो चुके थे.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : श्रीलंका रवाना होने से पहले शिखर धवन बोले- टीम जीतकर लौटेगी

इसके बाद लगातार विचार विमर्श और मीटिंग के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने तय किया कि आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में होंगे, जहां आईपीएल 2020 के सभी मैच खेले गए थे. बाद में ये भी बताया गया कि सितंबर से लेकर अक्टूबर तक आईपीएल के मैच होंगे. हालांकि तब से लेकर अब तक आईपीएल के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था. इस दौरान बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने वाले सभी विदेशी खिलाड़ियों के बोर्ड से बात की, ताकि उन्हें आईपीएल में खेलने की परमीशन दी जाए. अब बीसीसीआई की लगभग सभी बोर्ड से बात हो चुकी है और आईपीएल के शेड्यूल को भी अंतिम रूप दे दिया गया है. ऐसे में अब कुछ ही घंटे बाद आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.