logo-image

IPL 2021 Schedule: 19 सितंबर से पहले शुरू हो सकता है आईपीएल, जानिए कब आएगा शेड्यूल

IPL 2021 News Nation Exclusive : आईपीएल 2021 के शेड्यूल को लेकर क्रिकेट फैंस लगातार इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है.

Updated on: 30 Jun 2021, 12:07 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 News Nation Exclusive : आईपीएल 2021 के शेड्यूल को लेकर क्रिकेट फैंस लगातार इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है. बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की ओर से बताया गया था कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे और 15 अक्टूबर को इसका फाइनल खेला जाएगा. इसी के बाद से फैंस आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी तक शेड्यूल नहीं आया है. इस बीच बीसीसीआई ने ये भी साफ कर दिया है कि टी20 विश्वकप भारत में नहीं होगा, इसका आयोजन यूएई और ओमान में किया जाएगा, इसके बाद आईसीसी ने भी टी20 विश्व की तारीखों का ऐलान कर दिया था. इस बीच बताया जा रहा है कि आईपीएल 2021 का नया शेड्यूल आने में अभी पांच से छह दिन का वक्त लग सकता है. 

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE : एमएस धोनी को क्यों नहीं मिल पाया फेयरवेल मैच, जानिए इसका कारण

अब सभी की नजरें आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के शेड्यूल पर है. इस बीच बड़ी खबर ये है कि आईपीएल 14 के मैचों की तारीख में फेरबदल किया जा सकता है. न्यूज नेशन से खास बातचीत करते हुए बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि आईपीएल 2021 का जो फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होना था, वो शायद अब 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसका मतलब ये है कि आईपीएल का पहला मैच जो 19 सितंबर को होना था, वो 17 सितंबर से शुरू हो सकता है. अब बीसीसीआई इसी पसोपेश में पड़ा हुआ है कि तारीखों को किस तरह से मैनेज किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले होगी 2 नई टीमों की एंट्री, जानिए अपडेट 

आईपीएल की तारीखों में जो हल्का सा फेरबदल हमें देखने के लिए मिल सकता है, उसका कारण टी20 विश्व कप 2021 है, जिसका पहला मैच 17 अक्टूबर से खेला जाना है. पेच ये भी है कि आईपीएल और टी20 विश्व कप दोनों ही यूएई में होंगे. ऐसे में आईसीसी मैच शुरू होने से काफी पहले ही तीनों स्टेडियम अपनी देखरेख में ले लेगा. अगर आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा तो फिर दो दिन में आईसीसी इन्हें कैसे तैयार करेगा. हालांकि अच्छी बात ये है कि टी20 श्वि कप में पहले क्वालीफायर राउंड होंगे, जो ओमान में खेले जाएंगे. संभावना है कि बीसीसीआई दुबई के स्टेडियम को छोड़कर बाकी दो स्टेडियम यानी  शारजाह और आबुधाबी आईसीसी को पहले ही दे दे. बीसीसीआई की योजना है कि आईपीएल के क्वालीफायर, एलीमनेटर और फाइनल मैच एक ही स्टेडियम यानी दुबई में खेले जाएं.