logo-image

IPL 2021 Schedule : UAE में 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल 14, जानिए फाइनल की तारीख 

IPL 2020 Schedule Update : आईपीएल 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की तारीख का ऐलान कर दिया है. आईपीएल के बचे हुए मैचों का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा.

Updated on: 07 Jun 2021, 04:09 PM

highlights

  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई के तीन स्टेडियम आबुधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे
  • बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा 

 

नई दिल्ली :

IPL 2020 Schedule Update : आईपीएल 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की तारीख का ऐलान कर दिया है. आईपीएल के बचे हुए मैचों का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. आईपीएल यूएई में ही होगा, ये पहले से ही बीसीसीआई ने पक्का कर दिया था. हालांकि तारीख का ऐलान नहीं किया गया था, लेकिन अब तारीख भी सामने आ गई है. वहीं बताया जा रहा है कि आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा. हालांकि अभी ये पता नहीं है कि किस दिन कौन सा मैच होगा, यानी अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : अब श्रीलंका जाने की तैयारी में ICC टी20 विश्व कप, जानिए अपडेट 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने साफ किया है कि बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए 25 दिन की विंडो की तलाश में था. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अधिकारियों और यूएई के अधिकारियों के बीच बात अच्छी रही. इसके साथ ही उन्होंने ये भी खुलासा किया कि 19 सितंबर को पहला मैच खेला जाएगा, वहीं फाइनल मैच 15 अक्टूबर होगा, इस दिन दहशरा का त्योहार भी है. अधिकारी ने ये भी बताया कि आईपीएल के बचे हुए 31 मैच यूएई के तीन स्टेडियम आबुधाबी, दुबई और शारजाह में ही खेले जाएंगे. साथ ही बताया कि विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल के बचे हुए मैचों में खेलने को लेकर बीसीसीआई की बाकी क्रिकेट बोर्ड से बातचीत चल रही है और जल्द ही इसे भी निपटा लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : फॉलोऑन को लेकर ICC ने बनाया ये नियम, आप भी जानिए 

बता दें कि भारत में कराए जा रहे आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस के कारण बीच में ही रोक दिया गया था. जब आईपीएल के 29 मैच हो चुके थे, तभी कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे और उसके बाद चार मई को इसे सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद सस्पेंस बना हुआ था कि आईपीएल के बचे हुए मैच कब होंगे. 29 मई को बीसीसीआई की एजीएम हुई, इसके बाद बताया गया कि आईपीएल का बचा हुआ सीजन यूएई में सितंबर से लेकर अक्टूबर तक होगा, लेकिन तारीख का ऐलान नहीं किया गया था. अब तारीखें भी सामने आ गई हैं. जल्द ही विस्तृत शेड्यूल भी सामने आने की संभावना है, इसके बाद पता चल जाएगा कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा.