logo-image

IPL 2021 : पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने शतक के बाद बोले संजू सैमसन 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा है कि उनकी पारी का दूसरा हॉफ उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.पंजाब किंग्स ने राजस्थान को आईपीएल के मुकाबले में जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया था.

Updated on: 13 Apr 2021, 04:06 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा है कि उनकी पारी का दूसरा हॉफ उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.पंजाब किंग्स ने राजस्थान को आईपीएल के मुकाबले में जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया था. राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर 12 चौकों और सात छक्कों की मदद से 119 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी और राजस्थान को करीबी मुकाबले में चार रन से हार का सामना करना पड़ा. इस बार के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल रहे कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि मेरी पारी का दूसरा भाग आईपीएल में मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. मैंने थोड़ा समय लिया. पहले भाग में मैं सिंग्लस ले रहा था लेकिन दूसरे हॉफ में मैंने अपने शॉट खेले.

यह भी  पढ़ें : PBKSvsRR : संजू सैमसन के शतक के बाद भी क्यों हारी राजस्थान की टीम 

कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि जब मैं अपने जोन में होता हूं और गेंद को अच्छे से देखता हूं तो छक्का अपने आप लग जाता है और इसी में मैं कई बार अपना विकेट गंवा बैठता हूं. संजू सैमसन ने कहा कि मेरा पास अपनी भावना व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है. टीम को जीत दिलाना पसंद करता. मुझे नहीं लगता कि मैं इससे अच्छा कर सकता था. अपने पहले मैच में कप्तानी कर रहे संजू सैमसन ने 119 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया. संजू सैमसन ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके, 7 छक्के लगाए. 

यह भी  पढ़ें : PBKS vs RR : संजू सैमसन का शतक गया बेकार, पंजाब किंग्स ने जीता मैच 

संजू सैमसन बेहतरीन पारी के बावजूद राजस्थान रायल्स को सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांच से भरपूर आईपीएल के 14वें संस्करण के चौथे मुकाबले में चार रनों से हार का सामना करना पड़ा. मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ. 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 217 रन बनाए. अंतिम गेंद पर सैमसन को टीम को जिताने के लिए पांच रन चाहिए थे लेकिन वह आउट हो गए. संजू सैमसन आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने गए. यही नहीं, वह कप्तान के तौर पर डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने.