logo-image

IPL 2021: विराट कोहली की RCB को मिला इस दिग्गज क्रिकेटर का साथ, ये होगी भूमिका

आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा और एक बार फिर से उनका ट्रॉफी को जीतने का सपना अधूरा रह गया.

Updated on: 10 Feb 2021, 02:31 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा और एक बार फिर से उनका ट्रॉफी को जीतने का सपना अधूरा रह गया. इस बार के लिए विराट कोहली की टीम आरसीबी ने कुछ नए प्लांस बनाए हैं जिसके चलते काफी सारे प्लेयर्स को उन्होंने पहले ही बाहर कर दिया है जबकि अब नए तेवर और नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतने का मन बना चुकी है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडे रिटेन किया है जबकि क्रिस मोरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसुरु उडाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को अपने साथ जोड़ लिया है. इससे पहले बांगर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं और विराट कोहली के साथ लंबा वक्त गुजार चुके हैं. आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर जानकारी दी है कि संजय बांगर अब आरसीबी के परिवार से जुड़ गए हैं. बतौर बल्लेबाजी कंसल्टेंट संजय बांगर काम करने वाले हैं. संजय बांगर ने भारत के लिए 2001 से 2004 तक क्रिकेट खेला है. बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच साइमन कैटिच है. आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होने चेन्नई में होने वाला  है जबकि इसका आयोजन अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हो सकता है.

 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला, धोनी की तरह विराट को पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स कभी भी खिताब नहीं जीता है. साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल तक पहुंची थी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. साल 2020 में विराट एंड कंपनी ने 14 मुकाबले खेले जिसमें सात जीते और सात हारे थे लेकिन किसी तरह वो प्ले ऑफ मे जगह बना पाई थी. इस बार देखना होगा कि आरसीबी का कैसा प्रदर्शन रहता है और संजय बांगर के आने के बाद कितनी बल्लेबाजी में सुधार होता है.