logo-image

IPL 2021 RR vs SRH : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मैच जीतना जरूरी, जानिए क्‍यों 

आईपीएल 2021 में अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद का तो सफर अब इस आईपीएल में करीब करीब खत्‍म हो जाएगा, लेकिन हां, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए उम्‍मीदें अभी भी जगी हुई हैं.

Updated on: 26 Sep 2021, 10:51 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद का तो सफर अब इस आईपीएल में करीब करीब खत्‍म हो जाएगा, लेकिन हां, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए उम्‍मीदें अभी भी जगी हुई हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि टीम इस मैच को जीते. राजस्‍थान रॉयल्‍स की बात करें तो टीम के कुछ बल्‍लेबाज तो अच्‍छा काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक पूरी टीम परफार्म नहीं करेगी, तब तक जीत मिलना कुछ मुश्‍किल काम है. ये मैच आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे की टीमे हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स सातवें स्‍थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठवें नंबर पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास इस वक्‍त आठ अंक हैं. आठ अंक वाली टीमें कई हैं. इनमें से कौन सी टीम प्‍लेआफ में जाएगी, अभी कह पाना मुश्‍किल है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी तक केवल एक ही मैच अपने नाम कर सकी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table: एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK फिर टेबल टॉप पर, प्‍लेआफ का रास्‍ता साफ 

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कप्‍तान संजू सैमसन अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं, वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में भी शामिल हैं, लेकिन उनका साथ देने वाला कोई नहीं है. इससे टीम के लिए आगे के रास्‍त पर जाने की मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. हालांकि कुछ मैचों में यशस्‍वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर अच्‍छा खेले, लेकिन एक दो मैच में चलने से काम नहीं बनेगा, प्रदर्शन में निरंतरता रखना जरूरी है. यहां तक कि इस साल आईपीएल में टीम के लिए खेलने वाले लियाम लिविंगस्‍टोन और डेविड मिलर भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. वहीं क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, वे भी अपने प्रदर्शन से टीम को संतुष्‍ट करने में असफल रहे हैं. हालांकि टीम के लिए अच्‍छी बात ये है कि कार्तिक त्‍यागी काफी धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पंजाब किंग्‍स के खिलाफ तो आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपने बल पर टीम को जीत दिला दी थी. नहीं तो टीम पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे होते.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK ने कैसे पलट दी बाजी, KKR ने कर दी ये गलती, जानिए 5 कारण 

सनराइजर्स हैदराबाद की तो बात ही करने की जरूरत नहीं है. टीम ने इसी आईपीएल के पहले फेज में अपना कप्‍तान भी बदल दिया था. डेविड वार्नर की जगह केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया, लेकिन कप्‍तान बदलने के बाद भी टीम की किस्‍मत नहीं बदली. टीम का एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जिसके प्रदर्शन की बात की जाए. यहां तक कप्‍तानी से हटने के बाद भी डेविड वार्नर अपनी टीम के लिए बतौर बल्‍लेबाज भी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जहां तक गेंदबाजी की बात है तो विश्‍व स्‍तर के गेंदबाज राशिद खान अपना काम कर रहे हैं, वहीं जेसन होल्‍डर विकेट निकाल कर उनका साथ देने की कोशिश करते हैं, लेकन इतना काफी नहीं होता. जब तक बल्‍लेबाज और गेंदबाज पूरी जिम्‍मेदारी को समझकर अपना खेल नहीं खेलेंगे, तब तक मुश्‍किल हो जाएगी. ये मैच सनराइजर्स से ज्‍यादा राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए जीतना जरूरी है, क्‍योंकि वे इस मैच को जीतकर आगे की राह आसान कर सकते हैं.