News Nation Logo

IPL 2021: DC ने RR को परास्त किया

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुए मुकाबले में राजस्थान की हार हुई.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 25 Sep 2021, 07:20:22 PM
Rishabh Pant and Sanj65765765

cricket (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉजस्थान के आगे 155 का लक्ष्य रखा तो लगा की आज दिल्ली के लिए मैच बचाना मुश्किल हो सकता है लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने राजस्थान को 121 रनों पर रोक दिया. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुए मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतरे. 3.1 ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा. 

शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन, कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद अगले ही ओवर में पृथ्वी शॉ भी चेतन साकरिया की गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 22 रन था. इसके बाद श्रेयस अय्यर के साथ पंत ने कमान संभाली. दोनों ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. 83 रन के स्कोर पर दिल्ली को तीसरा झटका लगा. ऋषभ पंत 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मुस्तफिर ने बोल्ड किया. इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 43 रन तेवतिया के गेंद पर स्टंप हो गए. इसके बाद हेटमायर और ललित ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 121 के स्कोर पर दिल्ली को पांचवां झटका लगा. 28 रन बनाकर हेटमायर भी वापस चले गए. इसके बाद अक्षर पटेल मैदान पर उतरे लेकिन वह भी 12 रन ही बना सके. वह साकरिया के गेंद पर मिलर को कैच थमा बैठे. 19.4 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट के नुकसान पर 150 रन पूरे किए. 20 ओवर में टीम 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना पाई. 

इसके बाद लक्ष्य पाने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज लविंग्स्टोन 1 रन बनाकर आउट हो गए. आवेश खान की गेंद पर ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे उनका कैच लपका. इसके तुरंत नॉर्किया की गेंद पर पंत ने यशस्वी जयसवाल का कैच लपका. जयसवाल सिर्फ  5 रन बना सके. इस तरह महज छह रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और डेविड मिलर ने मौर्चा संभालने के कोशिश की लेकिन 7 रन के स्कोर पर अश्विन की गेंद पर वह स्टंप हो गए. इसके बाद महिपाल लोमरोर आए लेकिन वह भी 19 रन के स्कोर पर रबाडा की गेंद पर आवेश खान को कैच थमा बैठे. तब टीम का स्कोर 48 रन था. इसके बाद 2 रन बनाकर रेयान पराग भी पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद राहुल तेवतिया और कप्तान सैमसन ने पारी संभालने के कोशिश की. दोनों ने 15 ओवर में टीम का स्कोर 82 रन तक पहुंचाया. इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन टीम के 99 के स्कोर पर तेवतिया भी छक्का मारने की कोशिश में कैच थमा बैठे. नार्जिया की गेंद पर हेटमायर ने उनका कैच पकड़ा. तेवतिया ने 9 रन बनाए. इसके बाद 20 ओवर में राजस्थान की टीम 121 रन ही बना सकी. 

आपको बता दें कि इस समय ऋषभ पंत की कप्तान वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम नौ में से सात मैच जीतकर 14 अंक ले चुकी है. इस समय पॉइंट टेबल में यह टीम दूसरे नंबर पर है. हालांकि पॉइंट टेबल में नंबर वन पर चल रही चेन्नई के भी इतने ही पॉइंट हैं लेकिन चेन्नई रनरेट के मामले में आगे है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो पॉइंट टेबल में यह टीम पांचवें नंबर पर है. इस टीम ने आठ मैच में से चार जीते हैं और कुल आठ अंक हैं. इस मैच से पहले राजस्थान ने पंजाब को रोमांचक मैच में दो रन से हराया था, जबकि दिल्ली ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को 8 विकेट से पीटा था. 

 

 

First Published : 25 Sep 2021, 07:20:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.